Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

वियतनाम में 9 मंजिला इमारत में लगी आग, हादसे में 50 लोगो की मौत, फायर फाइटर्स ने 70 लोगों को किया रेस्क्यू

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

वियतनाम की राजधानी हनोई में एक 9 मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 50 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 54 लोग घायल हैं। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। फ़िलहाल फायर फाइटर्स ने करीब 70 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है।

Vietnam Fire Accident
Vietnam Fire Accident

वियतनाम न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसा रात करीब 11:30 बजे (लोकल टाइम) हुआ। इसके बाद मौके पर पहुंचे फायर फाइटर्स ने आग पर काबू पाया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू 70 लोगों को सुरक्षित बहार निकला। इस बिल्डिंग में करीब 150 लोग रहते थे। फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आई है।

रात को लगी आग के बाद आज दिन में इमारत से घने गहरे धुएं का गुबार निकलता दिखाई दिया। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, इमारत की छोटी बालकनियां लोहे से घिरी हुई थीं और अपार्टमेंट ब्लॉक में केवल एक ही निकलने की जगह थी और इसके अलावा कोई इमरजेंसी दरवाजा भी नहीं था।

Vietnam Fire Accident
Vietnam Fire Accident

वियतनाम में पहले भी लग चुकी है बिल्डिंग में आग –

वियतनाम में एक साल पहले कॉमर्शियल सेंटर हो ची मिन्ह सिटी में तीन मंजिला कराओके बार में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गई थी और कम से कम 17 लोग घायल हुए थे। इस घटना के बाद बार के मालिक को नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

वहीं, साल 2018 में भी हो ची मिन्ह सिटी के ही एक अपार्टमेंट परिसर में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई थी और उससे पहले 2016 में हनोई के एक कराओके बिल्डिंग में आग लगने से करीब 13 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी।

Vietnam Fire Accident
Vietnam Fire Accident

MORE NEWS>>>देवी अहिल्याबाई होल्कर की 228वीं पुण्यतिथि आज, होल्कर राज चिन्ह और दरबान के साथ निकलेगी पालकी यात्रा

Leave a Comment