Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

नोएडा लिफ्ट हादसे में अब तक 8 मजदूरों की मौत, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा, लापरवाही के चलते 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उप्र के ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन बिल्डिंग की पैसेंजर लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 5 मजदूर घायल हुए थे, जिनमें से आज 4 की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद अब मरने वालों का आंकड़ा 8 पहुंच गया है।

UP News
UP News

जानकारी के मुताबिक, बिसरख थाना क्षेत्र में अमरपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा था। जिसे NBCC कर द्वारा करवाया जा रहा था। शुक्रवार को पैसेंजर लिफ्ट से मजदूर ऊपर जा रहे थे। इस दौरान अचानक से लिफ्ट फेल होकर नीचे गिर गई जिसकी चपेट में 9 लोग आ गए। सभी को नोएडा के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर 4 लोगो को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

UP News
UP News

वहीँ, 5 गंभीर रूप से घायल हो गए जिनका उपचार चल रहा था। लेकिन अब इस मामले में 4 और मजदूरों की भी मौत हो गई है। जिनमें से 2 मजदूरों की मौत शुक्रवार रात हुई, वहीं 2 मजदूरों की मौत शनिवार सुबह हुई है। जिसको मिलकर अब मरने वालों का आंकड़ा 8 पहुंच गया है।

UP News
UP News

मृतकों के परिजनों को मिलेगा 25 लाख का मुआवजा –

निर्माणाधीन साइट पर लिफ्ट हादसे में मारे गए चारो मजदूरों के स्वजनों को नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेट लिमिटेड (NBCC) और उत्तर प्रदेश सरकार ने 25-25 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया हैं। साथ ही जिला प्रशासन के प्रयासों से पीड़ित परिजनों को यह आर्थिक सहायता मिलेगी। वहीँ, इस मामले में लापरवाही बरतने वाले 9 लोगों पर बिसरख थाना पुलिस ने दो जीएम, लिफ्ट कम्पनी के सुपरवाइजर और इंजीनियर, प्रोजेक्ट साइट के सुपरवाइजर समेत साइट इंचार्ज पर भी 308, 304 7एल के तहत हुआ मुकदमा दर्ज किया हैं।

UP News

MORE NEWS>>>इंदौर में 24 घंटे में रिकॉर्डतोड़ बारिश, अब तक 10 इंच पानी, निगम ने कई निचले इलाके खाली कराए

Leave a Comment