Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

जम्मू में पहली बार हुआ वायुसेना का एयर शो, जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय होने की डायमंड जुबली पर हुआ शो, बड़ी संख्या में लोग पहुंचे

 IAF Air Show
 IAF Air Show

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में पहली बार भारतीय वायुसेना (IAF) का एयर शो हुआ, जिसमे शो को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय के 76 साल पूरे होने और जम्मू वायु सेना स्टेशन की डायमंड जुबली पर पहली बार इस तरह के शो का आयोजन किया गया।

इस एयर शो में सूर्य किरण एरोबैटिक टीम हॉक MK 132 विमान से देश की ताकत दिखाई। इसके अलावा, MI-17 हेलिकॉप्टर के डिस्पले के साथ एयर वॉरियर ड्रिल टीम और आकाशगंगा डेयरडेविल स्काई डाइविंग टीम आसमान में करतब दिखाए। शो में भारतीय वायुसेना के एयर वॉरियर सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा का भी प्रदर्शन होना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण यह नहीं हो सका।

 IAF Air Show
IAF Air Show

शो में क्या खास रहा –

सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम के विंग कमांडर सिधेश कार्तिक ने बताया कि, “यह 25 मिनट के शो को दो भागों में परफॉर्म किया गया। पहले भाग में 9 विमानों के साथ अलग-अलग फॉर्मेशन बनाए गए और वॉरफेयर दिखाया गया। इसके बाद टीम ने डायमंड, मेजर, तेजस, वाय फॉर्मेशन के जरिए फ्लाइट्स की सटीकता दिखाई।

दूसरे भाग में एरोबैटिक टीम खुद को छोटी यूनिट्स में बांटकर और ज्यादा रोमांचक स्टंट करने के लिए जमीन के करीब आई। इन स्टंट्स से ये बताने की कोशिश की गई कि, “एक आधुनिक लड़ाकू विमान क्या कर सकते हैं।”

 IAF Air Show
IAF Air Show

MORE NEWS>>>संसद में पास हुआ महिला आरक्षण बिल, PM मोदी बोले – यह बिल हमारा कमिटमेंट था, भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में जश्न

Leave a Comment