Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

संसद में पास हुआ महिला आरक्षण बिल, PM मोदी बोले – यह बिल हमारा कमिटमेंट था, भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में जश्न

Womens Reservation Bill
Womens Reservation Bill

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

संसद के विशेष सत्र में महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन विधेयक) के पास होने के बाद शुक्रवार को भाजपा कार्यालय के बाहर सुबह से ही बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता पहुंचने लगी थीं। उन्होंने गुलाल लगाकर और मिठाई बांटकर बिल के पास होने का जश्न मनाया। इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने PM नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया और धन्यवाद दिया। वहींम पीएम ने भी महिला कार्यकर्ताओं के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

Womens Reservation Bill
Womens Reservation Bill

इस आयोजन में मोदी ने 40 मिनट की स्पीच में कहा, “मैं आज देश की हर माता-बहन और बेटी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। कल और परसों 20 और 21 सितंबर को हम सबने एक नया इतिहास बनते देखा है। यह हम सबका सौभाग्य है कि, ये अवसर हमें मिला है। हमारी आने वाली हर पीढ़ी तक इस दिवस की और इस निर्णय की चर्चा होगी।”

Womens Reservation Bill
Womens Reservation Bill

“लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी के लिए, इस कानून के लिए भाजपा तीन दशक से कोशिश कर रही थी। ये हमारा कमिटमेंट था। इसे हमने पूरा करके दिखाया है। जब पूर्ण बहुमत की सरकार होती है, तो ऐसे ही मजबूत फैसले लिए जाते हैं।”

Womens Reservation Bill
Womens Reservation Bill

संसद के विशेष सत्र में पास हुआ बिल –

केंद्र सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया था। जिसमे 21 सितंबर को बिल राज्यसभा में पेश हुआ और 20 सितंबर को लोकसभा में 7 घंटे की चर्चा के बाद यह बिल 454 वोट के साथ पास हो गया। इसके विरोध में 2 वोट पड़े थे। अब यह बिल विधानसभाओं में भेजा जाएगा। 50% विधानसभाओं से पारित होने के बाद राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। उनके हस्ताक्षर से यह कानून बन जाएगा।

Womens Reservation Bill
Womens Reservation Bill

MORE NEWS>>>अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, एक नाबालिग हिरासत में

Leave a Comment