Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

राजगढ़ में जेलर की नाक के नीचे चलता रहा अवैघ कारोबार, 2 कैदियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से जेल प्रबंधन पर उठे सवाल

MP News
MP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मध्य प्रदेश के जिला राजगढ़ में करीबन 1 माह के अंदर हुई 2 कैदियों की मौत के बाद सुर्ख़ियों में आई राजगढ जेल प्रबंधन पर कैदी अनीस की पत्नि ने कई तरह के अलग अलग गंभीर आरोप लगाए है।

एक और जहां देश एवं प्रदेश में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार मिटाने का दंभ भर रही है वहीं जेलों में सजा याफता कैदीयों को सुविधा के देने के बदले पैसे मांगे जाते है। यह आरोप अनीस की पत्नि एवं उसके परिजनों ने लगाए। उनका कहना हैं कि, “हमसे कैदी को भर्ती कराने के लिए भी 20 हजार की मांग की गई थी। हम लोग नहीं दे पाए तो हमारे पति को मार दिया गया और हमे सूचना भी बहुत देर बाद दी गई।”

न्याय की मांग को लेकर अनीस की पत्नि एवं उसकी बहनें गुरूवार को भोपाल मुख्यमंत्री निवास पहुंची जहां उन्होने न्याय की मांग की। वहीं उनका पक्ष जानने के लिए जेलर नारायण सिंह राणा का फोन लगाया गया उन्होने प्रश्न सुनने तक बात की फिर उत्तर देने समय उनका मोबाइल रेंज से बाहर हो गया।

मृतक कैदी की पत्नि ने लगाए गंभीर आरोप –

मृतक कैदी अनीस की पत्नि नूरबानों ने एक तरह से जेल प्रबंधन की कलई खोल कर रख दी। उन्होनें बताया कि, “वह अपने पति अनीस से फोन पर दिन में कई बाद बातें किया करती थी और जेल प्रबंधन उसमें उनकी मदद करता था परंतु जिस दिन उनकी मौत हुई उस दिन वह 1 बजे दोपहर से उनसे बात करने की जिद करती रही परंतु जेल प्रबंधन थोडी देर का बोलकर उनका फोन काटता रहा।

कई कोशिश करने के बाद भी नूरबानों की बात अपने कैदी पति अनीस से नहीं हो पाई। और शाम को 6 बजे उसकी मौत की सूचना दी गई। उनका कहना है कि जेल में ही अनीस की मौत हो गई है जिसके लिए जेल प्रबंधन जिम्मेदार है और इसकी जांच होनी चाहिए।

कैदी से काम न कराने के बदले लिए जाते है रूपए –

जिला जेल के हालात यह है कि, वहां कैदी से काम नहीं कराया जाएगा यदि उनसे मिलने वाले परिजन ड्यूटी पर तैनात संतरी को रूपए दे देते है तो बल्कि हॉस्पिटल भेजने एवं इलाज करवाने की अलग से फीस है जो 10 हजार से लेकर 20 हजार है। यही आरोप मृतक कैदी की पत्नि ने जेल प्रबंधन पर लगाए है।

कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने कहा कि, जेल से जुड़े मामले की जांच रिपोर्ट आ गई है ऐसी चीजे जेल के अंदर मिली जो नही होना चाहिए थी। उन सभी के संबंध में जेल से लिखित जवाब मांगा गया है साथ वैधानिक कार्यवाही के लिए शासन को पत्र लिखा है। आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।

MORE NEWS>>>केंद्र की AAP को आरोपी बनाने की तैयारी, शराब घोटाले में ED ने सांसद संजय सिंह के घर छापेमारी कर किया गिरफ्तार

Leave a Comment