Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

सिक्किम में बाढ़ से तबाही जारी, अब तक 14 लोगो की मौत, सेना के 22 जवान समेत 102 लोग लापता

Sikkim Flood Update
Sikkim Flood Update

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सिक्किम में मंगलवार देर रात करीब 01:50 बजे बादल फटने की घटना में अब तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 26 लोग घायल हैं और 102 लोग अब भी लापता हैं, जिसमें सेना के 22 जवान भी शामिल हैं।

Sikkim Flood Update
Sikkim Flood Update

पाक्योंग के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ताशी चोपेल ने लापता हुए सभी जवानों की मौत की आशंका जताई है। लेकिन अभी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

Sikkim Flood Update
Sikkim Flood Update

वहीँ, इस भयवाह घटना को लेकर वैज्ञानिकों ने आशंका जताई है कि, “नेपाल में आए भूकंप से सिक्किम की ल्होनक झील टूटी और उसका दायरा एक तिहाई रह गया। जब बादल फटा तो झील इतना पानी रोक नहीं पाई। जिससे तीस्ता नदी में बाढ़ आ गई और नदी का जलस्तर 15 से 20 फीट तक बढ़ गया।” वहीँ, नदी से लगे इलाके में ही आर्मी कैंप था, जो बाढ़ में बह गया और यहां खड़ी करीब 41 गाड़ियां डूब गईं।

तीस्ता नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है।
तीस्ता नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है।

NH-10 बहने से सैकड़ों गांवों का संपर्क कटा –

फ़िलहाल, सिक्किम में 3 हजार पर्यटक फंसे हुए हैं। पुरे राज्य की बिजली गुल है, सैकड़ों गांव मुख्य मार्गों से कट चुके हैं। कुछ इलाकों में 2 घंटे में 15 इंच तक बारिश दर्ज की गई है।

दिखचू, सिंगटम और रांगपो शहर जलमग्न हो गए हैं और बाढ़ की वजह से सिक्किम को देश से जोड़ने वाला नेशनल हाईवे NH-10 भी क्षत्रिग्रस्त होकर बह गया।

सिक्किम को देश से जोड़ने वाला NH-10 हाईवे टूट गया है।
सिक्किम को देश से जोड़ने वाला NH-10 हाईवे टूट गया है।

राज्य सरकार ने इस घटना को आपदा घोषित किया है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिक्किम के हालात जानने के लिए मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से बातचीत की और केंद्र द्वारा उन्हें मदद देने का आश्वासन दिया है।

तीस्ता नदी का जलस्तर 20 फीट तक बढ़ गया है।
तीस्ता नदी का जलस्तर 20 फीट तक बढ़ गया है।

MORE NEWS>>>पिंक बिकिनी टॉप में श्रिया ने लगाई आग, समुद्र किनारे मस्ती करती दिखीं एक्ट्रेस, हॉट फोटोज इंटरनेट पर हुईं वायरल

Leave a Comment