Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

हमास ने इजराइल पर 5 हजार रॉकेट दागे, 3 शहरों पर अटैक 15 लोग घायल, सेना बोली – हम जंग के लिए तैयार

Air Attack On Israel
Air Attack On Israel

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

फिलिस्तीनी संगठन हमास ने इजराइल के 3 शहरों पर शनिवार सुबह करीब 8 बजे रॉकेट अटैक कर दिया है। इस हमले में राजधानी तेल अवीव, स्देरोट और अश्कलोन शहरो के रिहायशी इमारतों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ हैं।

Air Attack On Israel
Air Attack On Israel

हमास ने दावा किया है कि, उन्होंने इजराइल पर 5 हजार रॉकेट्स से हमला किया है। टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास ने इन हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए इजराइल के खिलाफ मिलिट्री ऑपरेशन शुरू करने का भी ऐलान किया है। इधर, इजराइल की सेना ने भी कहा कि – “वो जंग के लिए तैयार है।” आर्मी ने अपने सैनिकों के लिए ‘रेडिनेस फॉर वॉर’ का अलर्ट जारी किया है।

हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद दीफ ने कहा – चल रहे ऑपरेशन को “अल-अक्सा फ्लड” नाम दिया गया है। ये येरूशलम में अल-अक्सा मस्जिद को इजराइल की तरफ से अपवित्र करने का बदला है। दरअसल, इजराइली पुलिस ने अप्रैल 2023 में अल-अक्सा मस्जिद में ग्रेनेड फेंके थे। जिसमे कई लोगो की मौत हो गयी थी। फ़िलहाल इस हमले के बीच कुछ देर में डिफेंस मिनिस्ट्री के हेडक्वार्टर में इजराइली कैबिनेट की बैठक होगी।

Air Attack On Israel
Air Attack On Israel

सड़कों पर घूमते दिख रहे हमास के लड़ाके –

इजराइल हमास को आतंकी संगठन कहता है इसलिए शनिवार को हुए हमले को इजराइल ने आतंकी हमला बताया है। इस हमले की कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आ रहे हैं, जिनमें लड़ाकों को घूमते देखा जा सकता है। हालांकि इन वीडियोज की पुष्टि नहीं हो पाई है। अश्कलोन और तेल अवीव में सैनिकों की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीँ, तेल अवीव के गेडरोट इलाके में रॉकेट गिरने से 70 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Air Attack On Israel
Air Attack On Israel

3 महीने पहले इजराइली हमले में 12 फिलिस्तीनियों की हुई थी मौत –

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जेनिन शहर में 2 दिन के ऑपरेशन में करीब 12 फिलिस्तीनियों की मौत हुई थी। इस रेड के दौरान एक इजराइली सैनिक की भी मौत हो गई थी। इस बीच तेल अवीव में एक हमास सपोर्टर अपनी कार लेकर बस स्टॉप में घुस गया और लोगों पर चाकू से हमला करने लगा था। हालाँकि बाद में सेना ने उसे घटनास्थल पर ही ढेर कर दिया था।

MORE NEWS>>>सिक्किम में बाढ़ से तबाही जारी, अब तक 14 लोगो की मौत, सेना के 22 जवान समेत 102 लोग लापता

Leave a Comment