Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

इजराइल का गाजा बॉर्डर पर कब्जा, जंग में इजराइल के 123 सैनिकों की मौत, हमास के 1500 लड़ाके मारे

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मिडिल अर्थ में चल रही इजराइल-हमास के बीच आज जंग का चौथा दिन है। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, इजराइल की सेना ने घोषणा की है कि, “उसने गाजा बॉर्डर पर कब्जा कर लिया है।” सेना ने बताया कि, रातभर में उसने गाजा में 200 जगहों को निशाना बनाया और हमास के 1500 लड़ाकों को मार गिराया हैं। वहीँ, इस जंग में इजराइल के करीब 123 सैनिकों की मौत हो चुकी है।

दूसरी तरफ हमास के हमलों में थाईलैंड के 18 नागरिकों की मौत हो चुकी है। सोमवार को इजराइल के रक्षा मंत्री ने पूरी गाजा पट्टी पर कब्जे का आदेश दिया था। इसके बाद रात भर इजराइली सेना ने गाजा पर हमले किए। इस हमले से बौखलाए हमास ने जवाबी धमकी देते हुए कहा कि, “वो इजराइल से पकड़े करीब 150 बंधकों की हत्या कर देंगे।”

नेतन्याहू बोले- हम पर जंग थोपी गई, अब इसे हम ही खत्म करेंगे –

दूसरी तरफ, जंग के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि, “हमास ने हम पर हमला करके सबसे बड़ी गलती की है। हम इसकी ऐसी कीमत वसूलेंगे, जिसे हमास और इजराइल के बाकी दुश्मनों की पीढ़ियां दशकों तक याद रखेंगी।”

“हम युद्ध नहीं चाहते थे। हम पर बहुत क्रूर तरीके से यह थोपा गया। हमने भले ही युद्ध शुरू नहीं किया, लेकिन अब इसका अंत हम ही करेंगे। इजराइल सिर्फ अपने लोगों के लिए नहीं बल्कि बर्बरता के खिलाफ खड़े हर एक देश के लिए लड़ रहा है।”

Israel Palestine War 
Israel Palestine War

आपको बता दें कि, “7 अक्टूबर से शुरू हुए इस जंग में अब तक कुल 1,587 लोगों की मौत हो गई है। जिसमे इजराइल में 900 लोग मारे गए हैं, जबकि 2,300 लोग घायल हैं। वहीं गाजा पट्टी में 140 बच्चों समेत 687 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 3,726 लोग घायल हैं। इसके अलावा इजराइल की सेना ने अपने क्षेत्र में 1500 हमास के लड़ाकों को भी मार गिराया है।

Israel Palestine War 
Israel Palestine War

MORE NEWS>>>देश के 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा, मध्यप्रदेश में होगा महा-मुकाबला, 3 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Leave a Comment