Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

इजरायल-हमास जंग में फॉस्फोरस बम का इस्तेमाल, भारत में इस जंग को लेकर आमने-सामने आये भाजपा – कांग्रेस

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजरायल और हमास के बीच जंग में भले ही फॉस्फोरस (Phosphorous) बम चल रहे हों, लेकिन भारत में इसे लेकर सियासत गरमा गई है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार (BJP) ने हमास की आलोचना करते हुए इजरायल का पक्ष लिया तो वहीं कांग्रेस (INC) अब फिलिस्तीनी नागरिकों के अधिकारों की बात कर रही है।

Israel Palestine War 
Israel-Hamas war

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि – “भारत आतंकवाद के हर रूप की निंदा करता है और इस मुश्किल घड़ी में भारत के लोग इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं।” सरकार के इस रुख के बाद भारत में अब सियासी जंग छिड़ गई है। इजरायल और हमास की लड़ाई ने देश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बनाम कांग्रेस (INC) का रूप ले लिया है।

Israel-Hamas war पर आमने सामने आये भाजपा-कांग्रेस
Israel-Hamas war पर आमने सामने आये भाजपा-कांग्रेस

भाजपा जहां खुलकर इजरायल का समर्थन कर रही है, तो वहीं कांग्रेस फिलिस्तीनी नागरिकों के अधिकारों की बात का हवाला दे रही है। बीजेपी ने कांग्रेस को निशाने पर ले लिया है तो कांग्रेस पिछली सरकारों के रुख और पुराने नेताओं के बयान याद दिला कर अपना पड़ला भारी करने में पूर-जोर कोशिश कर रही हैं। आपको बता दें कि, ये सियासत जंग कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश के एक बयान के बाद छिड़ी जो अब आगामी चुनाव पर भी अपना असर दिखाएगी।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश

इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर कांग्रेस का स्टैंड –

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने इसे लेकर संतुलित प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। दरअसल, जयराम ने इजरायल पर हमास के हमले की निंदा तो की लेकिन साथ ही फिलिस्तीनी नागरिकों के अधिकारों पर भी बात की, जिसके बाद कांग्रेस के इस रुख का पार्टी के भीतर ही विरोध शुरू हो गया। बाद में पार्टी ने CWUC की बैठक में प्रस्ताव पारित कर तत्काल संघर्ष विराम का आह्वान किया और ये कहा कि, “हम फिलिस्तीनी नागरिकों के जमीन, स्वशासन और आत्म-सम्मान के साथ जीने के अधिकार के लिए अपना दीर्घकालिक समर्थन दोहराते हैं।”

Israel Palestine War 
Israel-Hamas war

MORE NEWS>>>इंदौर के सेन्ट्रल मॉल की बाथरूम में रेप, महिला सफाईकर्मी से मल्टीप्लेक्स के HR की घिनौनी करतूत, आरोपी गिरफ्तार

Leave a Comment