Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

इजरायली एयरफोर्स की गाजा पट्टी पर बमबारी जारी, 7 दिन में गिराए 6000 बम, 1537 लोगो ने गवाई जान, 6612 जख्मी

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गाजा पट्टी में इजरायली एयरफोर्स की हमास के ठिकानों पर बमबारी लगातार जारी है। इजरायली हमले से गाजा में अब तक 1,537 लोगों की मौत हो चुकी है और 6,612 लोगों जख्मी हैं। जानकारी के मुताबिक, इजरायल ने अब तक गाजा पट्टी पर 6,000 से ज्यादा बम गिराए हैं और इजरायल का दावा है कि – “उसने हमास के 3,600 से ज्यादा ठिकाने नेस्तनाबूत कर दिए है।”

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

दरअसल, हमास ने गाजा पट्टी से शनिवार को इजरायल पर हजारों रॉकेट दागे थे। इतना ही नहीं हमास के लड़ाके हवा, समुद्री रास्ते और बॉर्डर के जरिए इजरायली सीमा में दाखिल हो गए और उन्होंने आम नागरिकों पर हमला कर दिया था। इन हमलों में इजरायल में 1,200 लोगों की मौत हुई है। साथ ही हमास ने सैकड़ों लोगों को बंधक बना लिया था। जिसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्यवाही करते हुए गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हमला शुरू कर दिया।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

घर छोड़ने को मजबूर हुए गाजा पट्टी के लोग

UN के मुताबिक, 23 लाख की आबादी वाले गाजा में हवाई हमलों के चलते लोग अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर हैं। अब तक 423,000 लोग विस्थापित हो चुके हैं और इनमें से ज्यादातर लोग UN द्वारा संचालित स्कूलों में सहारा ले रहे हैं। इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी के पास अपने टैंक तैनात कर दिए हैं और ऐसे में सेना ने शुक्रवार को गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों को जगह खाली करने का अल्टीमेटम भी दे दिया है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गुरुवार को कहा कि – “अब युद्ध का समय है।” वहीँ, इजरायली सेना ने कहा कि, “वह आने वाले दिनों में गाजा शहर में महत्वपूर्ण रूप से काम करेगी और नागरिक अगले आदेश के बाद ही वापस लौट सकेंगे। गाजा शहर के नागरिक, अपनी सुरक्षा और अपने परिवारों की सुरक्षा के लिए दक्षिण को खाली कर दें और हमास के आतंकवादियों से दूरी बना लें, जो आपको मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।”

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

उधर, हमास के एक अधिकारी ने कहा कि – “गाजा स्थानांतरण चेतावनी फर्जी प्रचार है और नागरिकों से इसके झांसे में न आने की अपील की हैं। इजरायली सेना ने शुक्रवार को कहा कि, “उसने उत्तरी गाजा में रात भर में 750 सैन्य ठिकानों पर हमला किया, जिसमें हमास की सुरंगें, सैन्य परिसर, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के घर और हथियार गोदाम शामिल थे।”

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

MORE NEWS>>>ब्लैक थाई स्लिट ड्रेस में रकुल ने दिखाईं हसीन अदाएं, एक्ट्रेस का ग्लैमर देख रह गए फैंस, इंटरनेट पर मची तबाही

 

Leave a Comment