Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

गाजा सिटी में घुसी इजराइली सेना, रातभर हुई बमबारी में गाजा छोड़ रहे 70 लोगों की मौत, 1,300 से अधिक इजरायली मरे

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध का आज आठवें दिन है। इस बीच हमास की तरफ से लेबनान से भेजे गए 2 ड्रोन्स को इजरायली वायुसेना ने मार गिराया। वहीँ, इजरायली सेना ग्राउंड ऑपरेशन के लिए गाजा पट्टी में घुस गई है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

मानवीय मामलों के समन्वय के संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (OCHA) ने दावा किया है कि – युद्धग्रस्त गाजा के उत्तरी क्षेत्र में रहने वाले हजारों लोग कथित तौर पर दक्षिणी क्षेत्र में चले गए हैं। वहीँ, हमास ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दावा किया है इजरायली वायुसेना द्वारा की गई एय़रस्ट्राइक में गाजा शहर से भाग रहे कम से कम 70 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

हालांकि इस बात पर अभी तक इजरायल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस बीच फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, क़ब्ज़े वाले वेस्ट बैंक में शुक्रवार को 16 फ़िलिस्तीनियों की बेहरहमी से हत्या कर दी गई है।

अब तक 3200 से अधिक लोगों की मौत –

गाजा पट्टी में इजरायली एयरफोर्स की हमास के ठिकानों पर बमबारी लगातार जारी है। आपको बता दें कि, इजरायल और हमास के बीच पिछले शनिवार यानि 7 अक्टूबर को युद्ध छिड़ा था। जबसे से अब-तक इस युद्ध में मरने वालों की संख्या 3,200 से अधिक हो गई जिसमें इजरायली हताहतों की संख्या 1,300 से अधिक बताई गई है, जबकि गाजा पट्टी में 1,900 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत की खबर है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

इजरायली रक्षा बलों के मुताबिक, ड्रोन को रोके जाने के बाद शुक्रवार को इज़राइली ड्रोन, तोपखाने और टैंकों ने लेबनान में लक्षित हमलों को अंजाम दिया और उत्तरी सीमा पर कई सैन्य चौकियों तो तबाह किया हैं। आपको बता दें कि, यहां इजरायली सेना लेबनान स्थित हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह को निशाना बना रही है जिसने पिछले सप्ताहांत गाजा पट्टी पर हमास के हमले के बाद इजरायल के खिलाफ यहां से दूसरी तरफ से मोर्चा खोल दिया था। वहीँ, हमास के हमले में अभी तक 1,300 से अधिक इजरायली मारे जा चुके हैं।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

MORE NEWS>>>लिम्बोदी में गरबा स्टेज के लिए 3 पेड़ो की बलि, मंदिर समिति द्वारा राजनितिक दबाव का प्रयास

Leave a Comment