Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

इजराइल पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने किया रिसीव, मिलिट्री सहायता भी मांगी

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजराइल-हमास जंग के 13वें दिन अमेरिका के राष्ट्रपति इजराइल पहुंच चुके हैं। बाइडेन जंग के बीच अमेरिका-इजराइल के बीच एकजुटता का प्रदर्शन करने वाले हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू उन्हें रिसीव करने खुद तेल अवीव के बेंगुरिअन एयरपोर्ट पहुंचे। अलजजीरा के मुकाबिक, गाजा में हुई 3 हजार से ज्यादा मौतों के बीच उनके लिए कोई भी एकतरफा फैसला लेना मुश्किल होगा। वहीँ, अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक – “वो हमास के बड़े नेताओं पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर सकते हैं।”

इजराइल में बाइडेन के लिए राजनीतिक चुनौती –

इजराइली फौज हमास के खिलाफ जमीनी कार्रवाई की तैयारी पूरी कर चुकी है। अब उसे सरकार से हरी झंडी का इंतजार है। उधर, इजराइल चाहता है कि, अमेरिका हमास के खिलाफ ऑपरेशन में उसकी राजनीतिक और आर्थिक तौर पर मदद करे।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

यह 2 तरह से हो सकती हैं –

1) इजराइल ने अमेरिका से 10 बिलियन डॉलर की मिलिट्री सहायता मांगी है। इसके लिए नेतन्याहू-बाइडेन को मनाने की आज पूरी कोशिश करेंगे।

2) गाजा में जमीनी कार्रवाई का समर्थन। 7 अक्टूबर को हुए हमास के हमले के बाद इजराइल लगातार गाजा पर बम बरसा रहा है। इसमें 3 हजार से ज्यादा नागरिकों की मौत हुई और हमास के 6 मिलिट्री कमांडर भी मारे गए।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

MORE NEWS>>>अगर नवरात्रि में चाहिए माँ की कृपा, तो इन रंगों के कपड़े पहन कर ही करें पूजा, मिलेगा माँ दुर्गा का आशीर्वाद

Leave a Comment