Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

जंग में निर्मम हुआ इजराइल, गाजा के अल-अमल अस्पताल पर हमले में 704 लोगो की मौत, UN अधिकारियों के वीजा पर पाबंदी

Israel-Hamas war 
Israel-Hamas war 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजराइल और हमास के बीच जारी जंग का आज 19वां दिन है। इस बीच UN में इजराइल के एम्बेसडर गिलाद इरदान ने बताया कि – “इजराइल UN अधिकारियों को वीजा नहीं देगा।”

दरअसल, इजराइल UN चीफ एंटोनियो गुटेरेस के बयान से नाराज हैं। आपको बता दें कि, मंगलवार को गुटेरेस ने कहा था- “फिलिस्तीनी इस जंग में जो सह रहे हैं, उसके बावजूद भी हमास के हमलों को सही नहीं ठहराया जा सकता। इसी तरह हमास के हमलों की सजा सभी फिलिस्तीनियों को मिलना भी सही नहीं है।”

UN को वीजा नहीं मिलने पर चर्चा करते अधिकारी
UN को वीजा नहीं मिलने पर चर्चा करते अधिकारी

गुटेरेस के इस बयान के बाद इजराइली प्रतिनिधि ने उनके इस्तीफे की मांग की और अमेरिका ने भी कहा कि वो अभी सीजफायर के समर्थन में नहीं है, क्योंकि इससे हमास को ही फायदा होगा। इससे पहले इजराइली सेना ने मंगलवार रात को सीरिया के मिलिट्री बेस पर हमले किए थे। जिसमे सीरिया के 8 सैनिकों की मौत हुई है।

Israel-Hamas war 
Israel-Hamas war

अल-अमल अस्पताल पर इजराइल ने एयरस्ट्राइक की –

अलजजीरा के मुताबिक, इजराइल ने मंगलवार को गाजा के खान यूनिस में रेड क्रिसेंट के हेडक्वार्टर और अल-अमल अस्पताल पर एयरस्ट्राइक की। यहां करीब 4 हजार फिलिस्तीनियों ने पनाह ले रखी है। ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने गाजा की हेल्थ मिनिस्ट्री के हवाले से बताया कि, “सोमवार और मंगलवार के बीच गाजा में 47 हवाई हमले हुए। इनमें 704 लोग मारे गए यह आंकड़ा जंग शुरू के बाद से एक दिन में मारे गए लोगों के हिसाब से सबसे बड़ा है।” कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, “रिफ्यूजी कैम्प और घरों को भी निशाना बनाया गया है।”

गाजा में फ्यूल की कमी से 6 अस्पताल बंद –

उधर, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कहा है कि, फ्यूल की कमी के चलते गाजा के 6 हॉस्पिटल बंद करने पड़े हैं। इनमें 1 हजार लोग डायलिसिस पर हैं, जबकि 130 प्रीमैच्योर बच्चे हैं। अगर हालात नहीं सुधरे तो ICU में मौजूद दूसरे अस्पतालों के मरीजों की जान जा सकती है।

Israel-Hamas war 
Israel-Hamas war

गाजा में अब तक राहत सामग्री लेकर कुल 54 ट्रक पहुंचे हैं। परेशानी की बात यह है कि इनमें से किसी में भी फ्यूल नहीं था। दवाइयां और फूड आयटम्स के साथ ही पानी भेजा गया है। 250 ट्रक इस हफ्ते पहुंचेंगे, लेकिन इनमें पेट्रोल और डीजल भेजा जाएगा या नहीं, ये बात अभी तक साफ नहीं हुई है।

MORE NEWS>>>इजरायली एयरफोर्स की सीरिया में एयरस्ट्राइक, गोलन हाइट्स के पास सैन्य ठिकानो को बनाया निशाना, 8 सैनिको की मौत

Leave a Comment