Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

टैकों के साथ गाजा में घुसी इजराइली सेना, हमास की मिसाइल लॉन्च पोजिशन तबाह, 1600 लोग लापता

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजराइल और हमास के बीच 20 दिन से जारी जंग में इजराइली सेना ने बुधवार रात टैंकों के साथ उत्तरी गाजा में तबाही मचा दी। उन्होंने हमास के कई ठिकानों और रॉकेट लॉन्च पोजिशन को निशाना बनाया।

इस बीच पहली बार इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने माना कि, “7 अक्टूबर को इजराइल हमला रोकने में नाकाम रहा। आने वाले समय में 7 अक्टूबर को हमास का हमला न रोक पाने के लिए मेरे साथ ही सभी को जवाब देना पड़ेगा।” दूसरी तरफ, यरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल अमेरिका की बात मानकर जमीनी हमले को कुछ समय तक टालने के लिए तैयार हो गया है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

ईरान बोला – गाजा पर हमले के पीछे अमेरिका –

दूसरी तरफ, ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह खामेनेई ने गाजा पर इजराइल के हमले के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि – “इजराइल-हमास पर जो हमले कर रहा है उसके पीछे अमेरिका का हाथ है। गाजा में जो अपराध हो रहे हैं, उसे अमेरिका डायरेक्ट कर रहा है। अमेरिका के हाथ बच्चों, महिलाओं और कई दूसरे लोगों के खून से रंगे हैं। अमेरिका अपराधियों का सहयोगी है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने बुधवार रात PM नेतन्याहू से फोन पर बात कर दोनों नेताओं के बीच बंधकों को सबसे पहले बचाने पर सहमति बनाई। दोनों ने गाजा से विदेशी नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकालने पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने बताया कि, “बाइडेन ने नेतन्याहू से जंग के बीच स्थायी शांति का रास्ता खोजने की बात कही।”

गाजा में 1600 लोग लापता –

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में 1,600 लोगों के लापता होने की खबर है, इनमें 900 बच्चे शामिल हैं। वहीँ, कुछ लोग और बच्चों के इजराइली बमबारी में तबाह हुई इमारतों के मलबे में दबे होने की आशंका है। साथ ही 149 परिवार ऐसे हैं, जिनके घरों के 10 से ज्यादा सदस्य मारे जा चुके हैं।

Israel-Hamas war 
Israel-Hamas war

MORE NEWS>>>डांस करते-करते जमीन पर गिरा युवक, हार्टअटैक से हुई मौत, घटना के तीन दिन बाद सामने आया वीडियो

Leave a Comment