Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

नेपाल में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, अब तक 154 लोगो की मौत, दिल्ली-NCR, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश भी प्रभावित

Nepal Earthquake news -
Nepal Earthquake news -

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नेपाल में शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 32 मिनट पर आये 6.4 तीव्रता के भूकंप ने पुरे देश को हिला कर रख दिया। भूकंप के दौरान 37 लोगों की मौत हो गयी और सुबह तक यह आंकड़ा 154 तक पहुंच गया। साथ ही सैकड़ों घरों के नुकसान की भी खबर है। हालांकि इसका कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है।

Nepal Earthquake news -
Nepal Earthquake news –

नेपाली मीडिया के मुताबिक, भूकंप का केंद्र काठमांडू से 331 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में 10 किमी जमीन के नीचे था। जिससे जाजरकोट और रुकुम पश्चिम जिले में भूकंप का असर सबसे ज्यादा प्रभावी रहा। भूकंप के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड हालात का जायजा लेने जाजरकोट पहुंच चुके हैं।

Nepal Earthquake news -
Nepal Earthquake news –

भूकंप का असर भारत में भी देखने को मिला। दिल्ली-NCR के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और बिहार की राजधानी पटना में भी झटके महसूस किए गए। हालांकि भारत में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

Nepal Earthquake news -
Nepal Earthquake news –

PM मोदी ने कहा – मुश्किल घड़ी में हम नेपाल के साथ

उधर, नेपाल के PM पुष्प कमल दहल प्रचंड ने तीनों सिक्योरिटी एजेंसियों को रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटने के निर्देश दिए हैं। वहीं PM मोदी ने भी नेपाल के भूकंप मरने वाले लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्ति की हैं। उन्होंने मुश्किल घड़ी में नेपाल की मदद करने का भरोसा भी जताया हैं।

Nepal Earthquake news -
Nepal Earthquake news –

MORE NEWS>>>इजराइल ने चारों तरफ से घेरा गाजा शहर, हमास के 150 लड़ाके ढ़ेर, वेस्ट बैंक में 1200 से ज्यादा फिलिस्तीनी गिरफ्तार

Leave a Comment