Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

5 राउंड गोली चली 1 मिनट बाद पत्नी चीखी, लखनऊ इंस्पेक्टर मर्डर केस में पुलिस को मिले अहम सुराग, किसी करीबी पर शक

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

लखनऊ में दिवाली की रात पीएसी इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। हत्यारे के पास इंस्पेक्टर के बारे में सटीक जानकारी थी, जिसके आधार पर उसने वारदात को अंजाम दिया। हत्या के समय 5 राउंड गोली चली थी, जिसमें 2 गोली इंस्पेक्टर के पेट में, 1 हाथ में और 1 गले में लगी थी।

मृतक इंस्पेक्टर सतीश सिंह
मृतक इंस्पेक्टर सतीश सिंह

अब पुलिस के हाथ घटना के वक्त का CCTV फुटेज लगा है। ये CCTV मृतक इंस्पेक्टर सतीश सिंह के भाई के घर पर लगा हुआ है, CCTV फुटेज की वॉयस रिकॉर्डिंग से 5 राउंड गोली चलने की बात सामने आई है। साथ ही गोली चलने के 1 मिनट (65 सेकेंड) बाद इंस्पेक्टर की पत्नी के चिल्लाने की आवाज रिकॉर्ड हुई है, हालांकि हत्यारे का चेहरा रिकॉर्ड नहीं हो सका हैं।

फिलहाल, लखनऊ पुलिस वॉयस रिकॉर्डिंग सहित अन्य साक्ष्य लेकर हत्यारे की तलाश कर रही है। एक टीम को प्रयागराज भी भेजा गया है। क्यूंकि, प्रयागराज में ही पीएसी के इंस्पेक्टर सतीश सिंह पोस्टेड थे। बार-बार पुलिस का शक किसी करीबी पर जा रहा है और हालात भी उसी ओर इशारा कर रहे हैं।

दिवाली की रात हुई थी हत्या –

आपको बता दें कि, दिवाली वाली रात करीब 2:30 बजे इंस्पेक्टर सतीश सिंह पत्नी और बेटी संग किसी रिश्तेदार के यहां से लौटे थे। जैसे ही वो कार से घर का गेट खोलने उतरे, अज्ञात हमलावर ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सतीश की पत्नी भावना के मुताबिक, जब तक वो उतरकर देखती हमलवार मौक से भाग गए थे। दिवाली के दिन पटाखों के शोर में गोली की आवाज दब गई थी।

सतीश की पत्नी भावना
सतीश की पत्नी भावना

हालांकि, सतीश के पड़ोस में रहने वाले उनके बड़े भाई के घर लगे CCTV में गोली चलने की आवाज रिकॉर्ड हो गई, साथ ही कुछ सेकेंड बाद पत्नी भावना के चिल्लाने की आवाज भी रिकॉर्ड हुई। पुलिस ने इस वॉयस रिकॉर्डिंग को सबूत के तौर पर कलेक्ट किया और कड़ी से कड़ी जोड़ने में जुटी हुई हैं। अब तक दर्जन भर से ज्यादा दोस्तों, रिश्तेदारों और संदिग्धों से पूछताछ हो चुकी है। सतीश की पत्नी द्वारा बताई गई लड़कियों से भी पुलिस ने पूछताछ की है।

गौरतलब है कि, भावना ने पति के दूसरी लड़कियों से संबंध होने की बात कही थी। ऐसे में पुलिस उस एंगल से भी जांच कर रही है। वहीं, मामले में DCP साउथ जोन विनीत जायसवाल ने बताया कि – “जिस दौरान सतीश की हत्या हुई है उस दौरान पत्नी कार में बैठी हुई थी और उसने एक गोली की आवाज सुनी।

UP NEWS
UP NEWS

हालांकि, हत्यारे ने 5 गोली चलाई थी, जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और भाई के घर में लगे CCTV के वॉयस रिकॉर्डिंग से हुई है। पुलिस इन साक्ष्य को भी जांच में शामिल कर रही है, फिलहाल हत्यारे की तलाश जारी है।”

MORE NEWS>>>वो मुद्दे जो मध्य प्रदेश के प्रचार में छाए रहे, सनातन से राम मंदिर तक… किसके प्रचार पर भरोसा करती है जनता

Leave a Comment