Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

भारत आ रहा कार्गो शिप हाईजैक, हेलिकॉप्टर से जहाज पर उतरे हूती विद्रोही, ​​​​​​​गन पॉइंट पर स्टाफ को धमका कर बनाया बंदी

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजराइल-हमास जंग के बीच हूती विद्रोहियों ने रविवार देर शाम लाल सागर से एक कार्गो शिप गैलेक्सी लीडर को हाइजैक कर लिया हैं। इसके एक दिन बाद यानी सोमवार देर शाम हूती ने शिप हाइजैक करने का 2 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में हूती लड़ाके एक हेलिकॉप्टर से जहाज पर कूदते दिखाई दे रहे हैं। उनके हाथों में बंदूकें नजर आ रही हैं।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

ये जहाज तुर्किये से भारत आ रहा था। हूती विद्रोहियों ने इसे इजराइली जहाज समझ कर हाइजैक किया था। हालांकि, बाद में इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हूती विद्रोहियों के दावे का खंडन कर कहा हैं कि – “हाइजैक किया गया जहाज उनका है।”

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

जहाज छुड़ाने की कोशिश कर रहा जापान –

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) के अनुसार, बहामास के झंडे तले जा रहा जहाज ब्रिटिश कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है। इजराइली कारोबारी अब्राहम उंगर इसके आंशिक हिस्सेदार भी हैं। फिलहाल यह एक जापानी कंपनी को लीज पर दिया गया था। यही वजह है कि, जापान ने जहाज और क्रू-मेंबर्स को छुड़वाने के लिए सीधे हूती विद्रोहियों से संपर्क किया है। इजराइली विदेश मंत्रालय के अनुसार, जहाज पर यूक्रेन, बुल्गारिया, फिलीपींस और मेक्सिको के करीब 25 नागरिक सवार हैं।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

नेतन्याहू बोले ईरान की शह पर हाइजैक हुआ जहाज –

जहाज हाइजैक होने की जानकारी मिलते ही नेतन्याहू ने इसका आरोप सीधे ईरान पर लगाया हैं। इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू ने इसे ईरान की ओर से अंतरराष्ट्रीय जहाज पर हमला बताया है। उन्होंने कहा यह ईरान की तरफ से की गई आतंकी हरकत है और साथ ही ये दुनिया पर हमले की कोशिश है। इससे दुनिया की शिपिंग लाइन भी प्रभावित होगी।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

वहीं, हूती मिलिट्री के प्रवक्ता याह्या सारी ने कहा है कि – “वो जहाज पर मौजूद सभी बंधकों को इस्लामिक उसूलों और तौर-तरीके के साथ संभाल रहे हैं। उन्होंने लाल सागर में इजराइली जहाजों को निशाना बनाने की फिर से धमकी दी है।”

MORE NEWS>>>अहमदाबाद में वर्ल्ड कप का फाइनल कल, एयरफोर्स के विमानों ने की एयरशो की रिहर्सल, ऑस्ट्रेलिया के लिए शमी बड़ा खतरा

Leave a Comment