Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की शानदार शुरूआत

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

प्राइम वीडियो ने 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) के दौरान अपनी बहुप्रतीक्षित ओरिजिनल फिल्म ऐ वतन मेरे वतन का एक्सक्लूसिव शोकेस किया, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक थ्रिलर ड्रामा है। बता दें ये एशिया के सबसे पुराने और भारत का सबसे आइकोनिक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल है। वहीं ऐ वतन मेरे वतन की बात करें, तो ये कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित हैं और इसे दरब फारूकी और अय्यर द्वारा लिखा गया हैं।
धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की यह फिल्म करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा द्वारा निर्मित हैं। जबकि इस फिल्म का प्रीमियर अगले साल की शुरुआत में होने वाला है, प्राइम वीडियो ने आईएफएफआई में दर्शकों के लिए एक विशेष पर्दा उठाया, जिसमें ओपनिंग सेरेमनी में हजारों लोगों की उपस्थित में सुखविंदर सिंह ने ‘कतरा कतरा’ का एक दिल छू लेने वाला और भावपूर्ण प्रदर्शन दिया। इसके बाद 21 नवंबर को क्रिएटर्स और प्रतिभाओं के साथ इतिहास से प्रेरणा लेकर आज के दर्शकों के लिए एक व्यापक सिनेमाई अनुभव बनाने की चर्चा की गई।
ओपनिंग सेरेमनी में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में एनर्जी, इमोशन्स और पॉजिटिविटी का माहोल नजर आया, जब देश के एक सबसे टैलेंटेज सिंगर्स, सुखविंदर सिंह ने अपने देशभक्ति गीत के प्रदर्शन से दर्शकों को दीवाना कर दिया। इस दौरान इवेंट में सारा अली खान के साथ निर्माता अपूर्व मेहता, करण जौहर, निर्देशक कन्नन अय्यर सहित प्राइम वीडियो के ओरिजिनल्स, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रमुख अपर्णा पुरोहित भी मौजूद थे। कास्ट और क्रिएटर्स ने भारतीय कहानियों और कहानीकारों के लिए अपनी प्रतिभा और काम का प्रदर्शन करने के लिए एक शानदार मंच बनाने के लिए आईएफएफआई के आयोजकों को धन्यवाद दिया।
Exclusive showcase of the film Ae Watan Mere Watan
Exclusive showcase of the film “Ae Watan Mere Watan”
आज सुबह प्राइम वीडियो ने एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा में एक पैनल डिस्कशन का आयोजन किया, जिसमें इस थ्रिलर ड्रामा के निर्माण और आधुनिक दर्शकों के लिए एक सोर्स ऑफ इंस्पिरेशन के रूप में होने की भावना को मजबूत किया गया। सेशन की शुरुआत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री संजीब शंकर के अभिनंदन के साथ हुई। इस 60 मिनट की बातचीत पर फोकस था कि कैसे भारत की समृद्ध ऐतिहासिक विरासत को जीवन में लाया जा सकता है और स्टोरीटेंलिग के जरिए वर्तमान भारत में सकारात्मक सामाजिक और सांस्कृतिक प्रभाव के लिए सीख लिया जा सकता है।
इस सेशन में करण जौहर, अपूर्व मेहता और अपर्णा पुरोहित ने स्टोरीटेलिंग से जुड़े कई और अहम मुद्दों पर बात की। वहीं, कन्नन अय्यर ने इस बात पर जोर दिया कि जब कहानी सच्ची ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित होती है तो विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। जबकि लीड एक्ट्रेस सारा अली खान ने बताया कि कैसे इस तरह का कंटेंट न केवल समृद्ध इतिहास को जिंदा रखता है, बल्कि युवा पीढ़ी को बेहतर कल बनाने के लिए उससे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित करती है।
प्राइम वीडियो में ओरिजिनल्स, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने कहा, “प्राइम वीडियो में, हम अपने देश की विविध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक टेपेस्ट्री को प्रदर्शित करते हुए हमारे दर्शकों के साथ जुड़ने वाली सम्मोहक और जड़ें जमाने वाली कहानियां देने के लिए कमिटेड हैं।” उन्होंने आगे कहा, “ऐ वतन मेरे वतन के साथ हमें खुशी है कि हम अपने इतिहास के गहरे इतिहास से एक अनकही कहानी को सामने ला रहें है, यह उन गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने भारत की आजादी की राह को आकार दिया। यह दिलचस्प कहानी, दिल को छू लेने वाले साउंडट्रैक और एक स्वतंत्रता सेनानी के रूप में सारा अली खान का असाधारण किरदार, एक प्रभावशाली और यादगार अनुभव को बनाता है जो गर्व से कहता है…ऐ वतन मेरे वतन!”
Exclusive showcase of the film "Ae Watan Mere Watan"
Exclusive showcase of the film “Ae Watan Mere Watan”
निर्माता करण जौहर ने साझा किया, “आईएफएफआई अपने 54वें साल में है और यह वास्तव में एक शानदार त्योहार है जो दिन-ब-दिन मजबूत होता जा रहा है। जब भी मैं यहां आया हूं, मैंने हमेशा सिनेमा के प्रति सच्चे प्यार की संक्रामक ऊर्जा को महसूस किया है।” उन्होंने आगे कहा, “ऐ वतन मेरे वतन वास्तव में प्रेरणादायक है, और हमें बस इस कहानी को बताने की जरूरत थी। हमने सच्ची घटनाओं से प्रेरित कुछ कहानियां बताने की कोशिश की है, जो हमारे देश के प्रति प्रेम के बारे में बहुत कुछ कहती हैं और यह फिल्म वही है। हम यहां आईएफएफआई में आकर बहुत उत्साहित हैं, ताकि दर्शक इस फिल्म की एक झलक देख सकें जिसका प्रीमियर अगले साल होगा।”
फिल्म के विश्व-निर्माण पर निर्माता अपूर्व मेहता ने कहा, “जब आप एक पीरियड फिल्म बना रहे हैं, तो उस समय और युग के साथ सच्चा रहना जरूरी है। प्री-इंडिपेंडेंस एरा के स्वरूप और अनुभव को फिर से बनाने के लिए रचनात्मक प्रक्रिया के माध्यम से बहुत काम किया गया। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने एक खूबसूरत फिल्म बनाई है, जिसे हम दुनिया के देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। ऐ वतन मेरे वतन गुमनाम नायकों और उनके द्वारा विभिन्न रूपों में की गई लड़ाई को एक श्रद्धांजलि है। कहानी में आपके अधिकारों और अन्याय के लिए खड़े होने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण संदेश है और मुझे विश्वास है कि दर्शक इस फिल्म को पसंद करेंगे।

नागा चैतन्य अक्किनेनी के जन्मदिन का जश्न नागा चैतन्य अक्किनेनी के जन्मदिन का जश्न पहले ही हुआ शुरू, यहां हैं उनके पांच सबसे यादगार प्रदर्शन जिसने फैन्स के उड़ाए होशपहले ही हुआ शुरू, यहां हैं उनके पांच सबसे यादगार प्रदर्शन जिसने फैन्स के उड़ाए होश

सह-लेखक और निर्देशक कन्नन अय्यर कहते हैं, “हम 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान हुई वास्तविक घटनाओं के सार के कायम रखा हैं। लेकिन इसके साथ ही मैं यह भी कहना चाहूंगा कि हमने दर्शकों के लिए इस कहानी को आकर्षक बनाने के लिए रचनात्मक स्वतंत्रता ली है। मैं यह भी कहना चाहूंगा कि सारा ने जो किरदार निभाया है उसमें हर बारीकियों को उन्होंने समझा हैं। वह एक आधुनिक युवा महिला है, जो इस किरदार में बड़े ही आसानी से अपने आप को ट्रांसफॉर्म कर पाई। मैं इस यात्रा में मेरे साथ रहने के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।”
फिल्म की लीड एक्ट्रेस सारा अली खान ने साझा किया, “यह एक ऐसी कहानी है जो बताई जानी चाहिए। इस देश में बहुत सारा इतिहास है, बहुत सारे गुमनाम नायक हैं। उनकी कहानियां देश और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने की क्षमता रखती हैं। इस फिल्म के जरिए हम स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उनके बलिदान, उनकी बहादुरी और राष्ट्र के प्रति उनके प्रेम को दर्शाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे लिए ऐ वतन मेरे वतन अल्टिमेट लव स्टोरी है – अपने देश के लिए प्यार प्यार का प्रतीक है और कहानी इसी बारे में है।

NCERT के सिलेबस में शामिल होंगे महाकाव्य, रामायण-महाभारत से शिक्षा लेंगे छात्र, क्लास की दीवार पर लिखा जाएगा संविधान

आईएफएफआई में प्राइम वीडियो की भागीदारी इस बात का प्रमाण है कि वीडियो स्ट्रीमिंग स्पेस भारत की क्रिएटिव इकोनॉमी के विकास को सक्षम बनाने में अहम भूमिका निभा रहा है, और वैश्विक क्षेत्र में भारतीय कहानियों, प्रतिभा और रचनाकारों को प्रदर्शित करने के लिए एक मजबूत मंच के रूप में काम कर रहा है। ऐ वतन मेरे वतन की टीम के साथ लाइव प्रदर्शन और पैनल सेशन्स के अलावा, प्राइम वीडियो के पास फेस्टिवल के दौरान निर्धारित कार्यक्रमों की एक प्रभावशाली सीरीज है।

Leave a Comment