Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

एकता आर कपूर ने एक ऐतिहासिक जीत की अपने नाम, इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड जीतने वाली बनीं पहली भारतीय महिला फिल्म निर्माता

Ekta Kapoor
Ekta Kapoor

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

टीवी से लेकर फिल्मों तक अपने कमाल के कंटेंट के लिए जाने जानें वाली कंटेंट क्वीन एकता आर कपूर अपनी शानदार करियर में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए आगे बढ़ रही हैं। बता दें कि एकता ने अपन ग्लोबल अचीवमेंट में लिस्ट में एक और उपब्धि जोड़ ली है। दरअसल, न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी में, उन्हें जाने माने लेखक और नए युग के लीडर, दीपक चोपड़ा द्वारा सम्मानित ‘इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है।

Ekta Kapoor
Ekta Kapoor

ये एक बेहद बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि इसके साथ, एकता कपूर इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला फिल्म निर्माता बन गईं हैं, जिसने उद्योग में उनके योगदान की विशिष्टता और प्रभाव को रेखांकित किया है। सबसे कुशल निर्माताओं में से एक, जो अब दशकों से उद्योग पर राज कर रही हैं, एकता की जीत सिर्फ एक व्यक्तिगत जीत नहीं है, बल्कि उनके शानदार और सोच से परे काम का सबूत है, जो लगातार ऐसे कटेंट दें रही हैं जो अलग-अलग और व्यापक दर्शकों के जीवन के साथ मेल खाती है।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर बात करते हुए, सफल निर्माता अपना आभार व्यक्त करते हुए कहती हैं, “मैं प्रतिष्ठित एमी डायरेक्टोरेट अवार्ड हासिल करके बहुत खुश हूँ! इस तरह ग्लोबल स्केल पर सम्मानित होना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है।

मैं हमेशा कहानियां सुनाना चाहती हूं क्योंकि वे मुझे सुनने, देखने और प्रतिनिधित्व करने का मौका देती हैं। मैं दर्शकों के प्यार के लिए आभारी हूं जिन्होंने मेरे लिए दरवाजे खोले, जिससे मुझे टेलीविजन से फिल्मों और ओटीटी की दुनिया में जाने का मौका मिला। मेरे द्वारा बताई गई हर एक कहानी कई स्तरों पर दर्शकों से जुड़ने का एक सेतु बन गई हैं। इस यात्रा में आए अनेक मोड़ भारत और उसके बाहर के लोगों द्वारा बरसाए गए प्यार की शक्ति का प्रमाण हैं। मेरा दिल कृतज्ञता से भरा हुआ है, और दर्शकों के लिए अपने काम के माध्यम से सकारात्मक प्रभाव डालने का एक मजबूत संकल्प है।”

इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड एकता की सीमारों से आगे निकलकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कुछ नया करने की काबिलियत को दर्शाता है। उनका पद्मश्री पुरस्कार इस क्षेत्र में उनकी उत्कृष्टता का प्रमाण है और वह इस उद्योग में महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। अपने लगातार बदल रहे दर्शकों की पसंद और प्राथमिकताओं को समझने और उन्हें पूरा करने की उनकी प्रतिभा ने उन्हें एक दशक से अधिक समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे आगे रखा है।

वह 17,000 घंटे से ज्यादा के टेलीविजन कंटेंट और 135 से ज्यादा टेलीविजन शो के साथ एक अग्रणी महिला हैं। बता दें कि इस लिस्ट में उनकी 50 से अधिक फीचर फिल्में भी शामिल हैं। एकता एक ऐसी ताकत है जिसने लगभग 600 मिलियन डॉलर का उद्योग खड़ा किया है, जिसमें 80% महिलाएं इसका नेतृत्व कर रही हैं। 2 मिलियन नौकरियाँ पैदा करना जिसका सीधा प्रभाव पूरे भारत में 7.2 मिलियन से अधिक घरों पर पड़ता है। उनकी इन सभी उपलब्धियों को देख यह कहा जा सकता है कि एकता अपनी हर एक जीत के साथ अपने स्तर को ऊपर की ओर लेकर जा रही हैं।

MORE NEWS>>>प्राइवेट पार्ट में गोली मारकर प्रेमिका की हत्या, बिहार में एक तरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने खेला खूनी खेल, 6 लोग घायल

Leave a Comment