Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

अलास्का में भूस्खलन से 3 की मौत, 500 फीट चौड़ा सेक्शन पहाड़ से खिसका, 2000 लोग हुए दुनिया से अलग-थलग

Alaska Landslide
Alaska Landslide

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Alaska में एक द्वीप है, जिस पर एक बस्ती है। जिसका नाम है रैंजेल (Wrangell) यहां पर करीब 2000 लोग रहते हैं और इनका काम मछली पकड़ना है। 21 नवंबर 2023 यानी मंगलवार को यहां एक पहाड़ से भूस्खलन जिस। प्राकृतिक घटना में 3 लोगों को मौत हो गई और 2 से 3 लोग जख्मी है, जबकि कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Alaska Landslide
Alaska Landslide

यह द्वीप अलास्का की राजधानी जुनेउ से दक्षिण में 250 किलोमीटर दूर है और यहां मछली पकड़ने के साथ लकड़ियों का व्यापार होता है। लैंडस्लाइड की घटना से पहले वहां एक तूफान आया था। जिसकी वजह से काफी बारिश हुई और तेज हवाएं चलीं थीं। जिसके चलते पहाड़ से करीब 500 फीट चौड़ा सेक्शन खिसक कर हाइवे की ओर तब आया जब जिमोविया हाइवे से लोग गुजर रहे थे, फ़िलहाल सेना द्वारा आपातकालीन सेवा तैनात कर दी गई है।

Alaska Landslide
Alaska Landslide

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता शैनन मैक्कार्थी ने बताया कि, तूफान की वजह से मिट्टी सैचुरेट हो गई थी. लैंडस्लाइड का खतरा पैदा हो गया था। जहां पर लैंडस्लाइड हुआ है, वहां कीचड़ हो गया है। राहत एवं बचावकर्मियों को एक बच्ची का शव सबसे पहले मिला था। इसके बाद एक महिला मिली, जो बाद में जिंदा निकली जिसका इलाज चल रहा है। बाद में दो और शव मिले और तीन लोग जख्मी हैं।

Alaska Landslide
Alaska Landslide

जियोलॉजिस्ट और वैज्ञानिक भी बचावकर्मियों की मदद कर रहे हैं। आपको बता दें कि, इस बस्ती को 19वीं सदी में रूसी लोगों ने बसाया था। पहले यहां पर स्थानीय लिगिंत लोग रहते थे। ये अलास्का के पैनहैंडल इलाके में आने वाले रैंजेल आइलैंड का हिस्सा है। रैंजेल अलास्का के दो और कस्बों से जुड़ा है, लेकिन सिर्फ हवाई जहाज और नाव के जरिए। फिलहाल रैंजेल कस्बा अलास्का के बाकी जगहों से कट गया है।

Alaska Landslide
Alaska Landslide

MORE NEWS>>>OpenAI में CEO के तौर पर वापसी करेंगे सैम ऑल्टमैन, कंपनी बनाएगी नया बोर्ड, ऑल्टमैन ने कहा – मुझे OpenAI से प्यार है

Leave a Comment