Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

यूक्रेन स्नाइपर ने 3.8 km दूर से चलाई गोली, होराइजन लॉर्ड गन से किया रूसी सैनिक का शिकार, बना विश्व रिकॉर्ड

World Record by Sniper
World Record by Sniper

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रूस और यूक्रेन के बीच जंग अभी थमी नहीं है। रूस से छोटे और कमजोर देश यूक्रेन के सैनिकों ने जंग को एक साल से भी ज्यादा खींच लिया है, जिसके चलते रूस की हालत खराब होती जा रही है। इस बीच यूक्रेन के एक स्नाइपर ने World Record of Longest Kill बना लिया है, यानी सबसे ज्यादा दूरी से किसी को गोली मारने का रिकॉर्ड।

यूक्रेनी सेना के स्पेशल ऑपरेशंस सर्विसमैन टीम के एक शार्पशूटर ने घात लगाकर बैठे रूसी सैनिक को खोजकर उसे एक बार में ही गोली मार दी। जिससे रूसी सैनिक वहीं ढेर हो गया, जब से यह वीडियो वायरल हुआ है तब से रूसी सैनिक और उस इलाके में मौजूद आमजन डरे हुए हैं। इसके पहले यह रिकॉर्ड 3540 मीटर का था।

World Record by Sniper
World Record by Sniper

यूक्रेन के आधिकरिक बयान में कहा गया है कि, SBU के स्नाइपर ने वैश्विक स्नापिंग में अद्भुत क्षमता का प्रदर्शन किया है। इस कारनामे के बाद यूक्रेन का कहना है कि, “उनके टक्कर का कोई नहीं है, हमारे स्नाइपर ने इतनी अधिक दूरी से निशाना लगाने का रिकॉर्ड बनाया है और यह निशाना जिस बंदूक से लगाया गया है, वह बंदूक यूक्रेन में ही बनी है। उसे द लॉर्ड ऑफ होराइजन (The Lord of Horizon) या होराइजन लॉर्ड (Horizon Lord) कहते है।”

World Record by Sniper
World Record by Sniper

जानिए सबसे ज्यादा दूरी से शिकार करने वाले स्नाइपर्स रिकॉर्ड –

होराइजन लॉर्ड गन सिंगल-शॉट बोल्ट-एक्शन मैकेनिज्म पर चलती है। इसकी बैरल 1000 मिलिमीटर की है, इसका वजन 15 किलोग्राम है और इस बंदूक में लगने वाली गोली 14.5×114 mm की होती है। इसका इस्तेमाल एंटी-टैंक राइफल, एंटी-मटेरियल राइफल या फिर हैवी मशीन गन में किया जाता है। इससे पहले जो रिकॉर्ड्स बने हैं, उनमें मई 2017 में कनाडा के ज्वाइंट टास्क फोर्स ने 3540 मीटर का शूट करके रिकॉर्ड बनाया था। ये इराक में चल रहे गृह युद्ध के समय की बात है।

World Record by Sniper
World Record by Sniper

तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है। जिसके सेकेंड कमांडो रेजिमेंट के स्नाइपर ने अप्रैल 2012 में अफगानिस्तान युद्ध के समय 2815 मीटर शूट किया था। चौथे नंबर पर फिर यूक्रेन ही है। यूक्रेन के सैनिक ने 2022 नवंबर में 2710 मीटर शूट किया था। जबकि, पांचवें नंबर पर इंग्लिश कार्पोरल है, जिसने नवंबर 2009 में 2475 मीटर शूट करके रिकॉर्ड बनाया था।

MORE NEWS>>>नेशनल हेराल्ड केस में ED का एक्शन, यंग इंडिया की 751.9 करोड़ की संपत्ति जब्त, इस कंपनी में सोनिया-राहुल 76% के है हिस्सेदार

Leave a Comment