Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

गाजा में 4 दिन का सीजफायर शुरू, आज 13 बंधकों के बदले 39 फिलिस्तीनी होंगे रिहा, अब तक 14 हजार लोगो की मौत

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजराइल-हमास जंग का आज 49 वां दिन हैं। गाजा में 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत के बाद इजराइल ने हमले बंद कर दिए हैं और 4 दिन के लिए युद्धविराम घोषित किया गया हैं। सीजफायर की शुरुआत आज सुबह 7 बजे (भारतीय समयानुसार 10:30 बजे) हुई।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, कतर और मिस्र की मध्यस्थता के बाद इजराइल और हमास युद्ध विराम के लिए राजी हुए थे। समझौते के तहत आज हमास बंधक बनाए गए 13 लोगों को 39 फिलिस्तीनियों के बदले शाम 4 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे) रिहा करेगा। हमास की तरफ से रिहा होने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक 4 दिन के सीजफायर के दौरान 150 फिलिस्तीनी कैदियों के बदले कुल 50 बंधकों को छोड़ने पर सहमति बनी है। हमास ने समझौते में अल-शिफा अस्पताल खाली करने की भी शर्त रखी थी, जिसे इजराइल ने मानने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि, हमास लड़ाके 7 अक्टूबर को 240 लोगों को बंधक बनाकर अपने साथ गाजा ले गए थे।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

इजराइल ने हमास नेवी के कमांड को मार गिराया –

इस बीच, गुरुवार को इजराइली सेना ने हमास नेवी के कमांडर अमर अबु जलाला सहित कई लड़ाकों को मार गिराया। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने सीजफायर से पहले सैनिकों से मुलाकात की थी और उनसे कहा था कि, ”जब युद्ध दोबारा शुरू होगा, तब हम पूरी ताकत से लड़ेंगे। ये जंग अभी करीब 2 महीने और चलेगी। हमारा लक्ष्य हमास को पूरी तरह से मिटाना है। सीजफायर के दौरान हम हमास के ठिकानों का पता लगाकर, खुद को और तैयार करेंगे।”

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

वहीं, गुरुवार को इजराइली सेना ने कहा कि, “लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इजराइल की तरफ 50 रॉकेट दागे गए। इनमें से 20 लेबनान में ही गिर गए। जिसकी जवाबी कार्रवाई में सैनिकों ने हिजबुल्लाह के कई ठिकाने तबाह कर दिए हैं।

MORE NEWS>>>तुलसी विवाह आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, महत्व और नियम

Leave a Comment