Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

सीजफायर के तीसरे दिन 39 फिलिस्तीनी रिहा, हमास ने 13 इजराइली छोड़े, सीजफायर के बाद बैटल प्लान तैयार कर रहा IDF

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजराइल-हमास के बीच सीजफायर डील के तीसरे दिन इजराइल ने 39 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया हैं। जबकि हमास ने 13 इजराइली छोड़े हैं, इसमें एक 4 साल की अनाथ बच्ची भी शामिल है। इसका नाम एविगेल एदान है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

एविगेल के माता-पिता 7 अक्टूबर को हुए हमास हमले में मारे गए थे। एविगेल को हमास के लड़ाके पड़ोसी के घर से उठा कर ले गए और रविवार रात जब वो वापस इजराइल पहुंची तो वहां उसका इंतजार करने के लिए माता-पिता ही नहीं थे।

अमेरिकी मीडिया CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, कई कैदियों ने बताया कि “हमास ने उन्हें भूखा रखा, रोज खाना नहीं दिया, जो दिया वो उनके लिए काफी नहीं था। ठीक से खाना नहीं मिलने की वजह से कई बंधकों का वजन 5 किलो तक कम हो चूका है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

हालांकि, रिहा हुए बंधकों को कहीं चोट के निशान नहीं हैं, उन्हें इजराइल ने स्वस्थ बताया है।” वहीं, इजराइल और हमास के बीच सीजफायर की सीमा बढ़ भी सकती है। इसके लिए अमेरिका, मिस्र और कतर इजराइल पर लगातार दवाब डाल रहे हैं।

सीजफायर के बाद बैटल प्लान तैयार कर रहा IDF –

इजराइली सेना चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने रविवार देर रात एक बैठक की। इस दौरान सीजफायर के बाद की कार्रवाई पर चर्चा हुई। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, युद्धविराम खत्म होने के बाद इजराइली सेना दोबारा गाजा पर हमले करेगी। जिसके लिए बैटल प्लान तैयार हो गया है। इसके अप्रूवल पर बैठक में चर्चा भी हुई हैं।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

वहीं, इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर दोहराया हैं कि, “इजराइल हमास के खात्मे तक नहीं रुकेगा।” 26 नवंबर को गाजा पहुंचे नेतन्याहू ने सैनिकों से कहा कि – “जंग में हमारे तीन लक्ष्य हैं –

पहला – हमास का खात्मा,
दूसरा – बंधकों की वापसी और
तीसरा – यह सुनिश्चित करना कि, गाजा फिर से इजराइल के लिए खतरा न बने।

MORE NEWS>>>नागा चैतन्य के ‘धूथा’ के 5 दिलचस्प हाइलाइट जो आपको इस सस्पेंस से भरी सुपरनैचुरल थ्रिलर को देखने के लिए करते है मजबूर

Leave a Comment