Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

अनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवाल

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

ऑक्सिटॉक्सिन इंजेक्शन दिये जा रहे थे।जिससे की कम उम्र की छोटी बच्चियों भी बड़ी नजर आ सके और बच्चियों के अंग जल्दी विकसित हो सके यह बेहद गंभीर आरोप हैं लिहाजा एम्स के महिला डॉक्टरों की टीम बनाकर इस आरोप की जॉंच एंव सत्य का पता लगाने हेतु अनाथ आश्रम की बच्चियों का मेडिकल टेस्ट कराना चाहिए।
कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव के अनेक तथ्य और आरोप पत्र प्रस्तुत करते हुए बताया हैं की युग पुरुष अनाथ आश्रम से मृत बच्चों को ऑटो में रखकर ले जाने का कार्य दो ही ऑटो वाला करते थे।जिसके नाम और मोबाइल नम्बर हैं। इनके बयान से सच सामने आ सकता हैं।लेकिन जॉंच दल ईमानदारी से पूछताछ करेगा तो सच सामने आएगा।

मोहन सरकार एंव जिला प्रशासन से प्रमुख बिंदुओं पर जानकारी देने एंव एफ़आइआर दर्ज करके कार्यवाही करने की माँग…

(1) चार बच्चियों आश्रम से लापता हैं।महिला बाल विकास अधिकारी ने तथ्य क्यों छिपाये।चारों लाड़ली लक्ष्मी जीवित हैं या नहीं मोहन सरकार जवाब दें।

(2) अनाथ आश्रम संचालिका अनिता शर्मा, एंव बुधौलिया ने संयुक्त रूप से षड्यंत्र रचकर लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत फ़र्ज़ी उम्र प्रमाण पत्र बनाकर 25 लड़कियों को लाड़ली लक्ष्मी बनाया जिनकी उम्र 5 वर्ष से अधिक हैं।यह कृत्य भ्रष्टाचार और 420 की श्रेणी का सत्यापित अपराध हैं।एफ़आइआर दर्ज की जायें।

(3) अनाथ आश्रम में 18 वर्ष से अधिक उम्र की लड़कियों को कौन से अधिकारी के आदेश पर रखा गया था।इन लड़कियों को बच्चों की मौत होते ही ग़ायब रातों रात क्यों गायब किया गया।मोहन सरकार के अधिकारियों ने यह बात क्यों छिपाई।इसके लिए तथ्यों की जॉंच करना ज़रूरी हैं।इन लड़कियों को तलाश करके बयान दर्ज होना चाहिए ।जिस अधिकारी के संरक्षण में अवैध रूप से लड़कियों को आश्रम में रखा गया उसके ख़िलाफ़ एफ़आइआर दर्ज होना चाहिए ।

(4) अनाथ आश्रम से बच्चों की मौत के बाद ऑटो में पटककर दफ़नाने ले जाते थे।इन ऑटो वाले का नाम अप्पू शेखावत मोबाइल नम्बर 7828005100 एंव दीपक मिश्रा हैं।इन दोनों ऑटो वाले के बयान लेकर सच्चाई पता करना चाहिए की कुल कितने बच्चों को कहॉं कहॉं दफ़नाया गया हैं।
(5) अनाथ आश्रम के रजिस्टर में अनेक लड़कियों के चार चार नाम दर्ज हैं।ऐसा क्यों किया गया।इसका क्या उद्देश्य था ।इस बात की जॉंच होना चाहिए ।
(6) अनाथ आश्रम में यदि खाना या पानी दूषित था तब बड़ी उम्र की लड़कियाँ बीमार क्यों नहीं हुई हैं।यह गंभीर जॉंच का विषय हैं।क्योंकि ऐसी प्रबल संभावना हैं की छोटी उम्र की लड़कियों पर अवैध ड्रग ट्रायल किया गया है।जिसके परिणामस्वरूप बच्चियों की मौत हुई है।

उल्लेखनीय हैं की अनाथ आश्रम की संचालिका अनिता शर्मा,सचिव तुलसी शादीजा एंव महिला बाल विकास अधिकारी राम निवास बुधौलिया के खिलाफ तत्काल एफ़आइआर दर्ज करके कार्यवाही करना चाहिए ।गंभीर मामला होने के बाद भी प्रशासन का एफ़आइआर दर्ज नहीं करना प्रशासन की भूमिका को संदिग्ध बना रहा हैं।
इस संदर्भ में प्रधानमंत्री,मुख्यमंत्री,डीजीपी म.प्र. को सप्रमाण शिकायत की गई हैं।

सादर प्रकाशनार्थ

राकेश सिंह यादव
महासचिव
म.प्र.कांग्रेस कमेटी

Leave a Comment