Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

अमेरिका का सीरिया में 85 ईरानी ठिकानों पर हमला, 30 मिनट में 7 जगहों पर दागीं मिसाइलें, 18 ईरानियों की मौत

America Attack Syria
America Attack Syria

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अमेरिका ने शनिवार सुबह इराक और सीरिया में 85 ईरानी ठिकानों पर हमला कर दिया। ये अटैक 5 दिन पहले जॉर्डन-सीरिया बॉर्डर पर ड्रोन हमले में तीन सैनिकों की मौत के जवाब में किया गया हैं।

America Attack Syria
America Attack Syria

अमेरिकी सेना ने कहा – “हमारे लड़ाकू विमानों ने शनिवार सुबह इराक और सीरिया में ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड (IRGC) और उनके समर्थिन वाल मिलिशिया गुटों के 85 ठिकानों पर जवाबी हवाई हमले किए।” इस दौरान 7 जगहों (4 सीरिया, 3 इराक) पर मिसाइलें दागी गईं। इसमें कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन स्टोरेज साइट के साथ-साथ इंटेलिसजेंस ठिकानों को निशाना बनाया।

मारे गए अमेरिकी सैनिकों की तस्वीर
मारे गए अमेरिकी सैनिकों की तस्वीर

वहीं, सीरिया की ह्यूमन राइट्स वॉर मॉनिटर ऑबजर्वेटरी का कहना है कि, अमेरिकी हमले में 18 ईरानियों की मौत हुई है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

बाइडेन बोले – जवाब देना जारी रखेंगे

एयरस्ट्राइक के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि – “सैन्य बलों ने इराक और सीरिया में उन ठिकानों को निशाना बनाया जिनका इस्तेमाल IRGC और उनके समर्थित मिलिशिया अमेरिकी बलों पर हमला करने के लिए करते हैं। हमने आज जवाब देना शुरू कर दिया है। ये जारी रहेगा।”

America Attack Syria
America Attack Syria

अमेरिका मिडिल ईस्ट या दुनिया में कहीं भी संघर्ष नहीं चाहता है। लेकिन वे सभी जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, उन्हें यह जान लेना चाहिए कि, “यदि वे किसी अमेरिकी को नुकसान पहुंचाते हैं, तो हम जवाब देंगे।” वहीं, अमेरिका रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा – “यह तो बस शुरुआत है।”

America Attack Syria
America Attack Syria

MORE NEWS>>>केजरीवाल के आवास पहुंची क्राइम-ब्रांच, MLA खरीद-फरोख्त मामले में देगी नोटिस, सबूत देने को कहा

Leave a Comment