Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

जयपुर में राइट टू हेल्थ बिल को लेकर डॉक्टर्स और पुलिस के बीच झड़प, प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन और लाठीचार्ज, धरने पर बैठे सभी डॉक्टर्स

Doctors Protest in Jaipur
Doctors Protest in Jaipur

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Doctors Protest in Jaipur
Doctors Protest in Jaipur
जयपुर में मंगलवार को राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई। डॉक्टर विधानसभा की ओर जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की। हालाँकि एक दिन पहले भी डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज हुआ था।
इसके विरोध में डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है। सभी डॉक्टर्स का आरोप है कि, सरकार ने उनकी शर्तों और सुझावों को बिल में शामिल नहीं किया है। इस कारण यह पूरा बिल ही हेल्थ सिस्टम का विरोधी दिख रहा है। डॉक्टर्स ने बिल के खिलाफ रातभर जयपुर के स्टैच्यू सर्किल पर धरना दिया। इनके सपोर्ट में अब सवाई मानसिंह अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स भी आ गए हैं।
Doctors Protest in Jaipur
Doctors Protest in Jaipur
उधर, सरकार बिल को मंगलवार को विधानसभा में पास करवाने की तैयारी में है। वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में डॉक्टरों से आंदोलन वापस लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि, मैं सभी डॉक्टर्स से व्यक्तिगत तौर पर भी अपील कर रहा हूं कि सरकार की सोच सकारात्मक है और इसे सेवा का कार्य समझते हुए काम पर लौट आएं।
डॉक्टरों के प्रदर्शन से प्राइवेट हॉस्पिटल में ओपीडी प्रभावित होने के बाद आज से सरकारी हॉस्पिटल में भी मरीजों का इलाज प्रभावित हो रहा है। जयपुर ऐसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (JARD) नरेंद्र डामोर ने बताया कि – आज SMS हॉस्पिटल और उससे अटैच दूसरे हॉस्पिटल (जेके लोन, जनाना, सांगानेरी गेट) में भी रेजिडेंट्स काम नहीं कर रहे हैं। जयपुर के अलावा बीकानेर, उदयपुर, कोटा और अन्य जिलों से भी रेजिडेंट डॉक्टरों की यूनियन ने इस बिल के विरोध में अपना समर्थन दिया है।
Doctors Protest in Jaipur
Doctors Protest in Jaipur
प्रदेशभर के सभी जिलों के प्राइवेट हॉस्पिटल संचालक और उनमें सेवाएं देने वाले डॉक्टरों का समूह सोमवार को जयपुर पहुंचा था। यहां उन्होंने SMS हॉस्पिटल स्थित JMA सभागार से रैली निकाली। विधानसभा कूच किया था, लेकिन स्टैच्यू सर्किल पहुंचने पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर उनको रोक दिया। जिसके बाद यहां पुलिस और डॉक्टरों के बीच विवाद हो गया, इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जिसके विरोध में डॉक्टर कल स्टैच्यू सर्किल पर ही धरने पर बैठ गए। चलते सरकार ने डॉक्टरों के प्रतिनिधि मंडल को भी बातचीत के लिए बुलाया। जहां उनकी हेल्थ मिनिस्टर परसादी लाल मीणा से बात हुई। यहां डॉक्टरों ने केवल बिल वापस लेने की ही बात कही हैं।

Leave a Comment