Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

नॉर्थ कोरिया ने अंडर-वॉटर न्यूक्लियर ड्रोन का टेस्ट किया, लॉन्च से पहले 59 घंटे पानी के अंदर रखा, इससे लाई जा सकती है दुनिया में ‘रेडियोएक्टिव सुनामी’

Highle
Highle

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नॉर्थ कोरिया ने मिसाइलों के बाद अब अंडर वॉटर न्यूक्लियर ड्रोन का सफल परीक्षण किया है। इसकी जानकारी शुक्रवार को वहां की न्यूज एजेंसी KCNA ने दी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया की मिलिट्री ने एक ऐसा न्यूक्लियर ड्रोन तैयार किया है जो “रेडियो एक्टिव सुनामी” लाने के साथ-साथ दूसरे देशों के पोर्ट्स, यानी बंदरगाहों को आसानी से तबाह कर सकता है।
Highle
Highle
21 से 23 मार्च के बीच हुई इस न्यूक्लियर ड्रोन की टेस्टिंग को खुद नॉर्थ कोरिया के तानाशाह “किम जोंग उन” ने मॉनिटर किया। न्यूक्लियर ड्रोन को फायर करने से पहले उसे साउथ हमयोंग प्रोविंस के पास समुद्र में 260 से 490 फीट नीचे 59 घंटे और 12 मिनट तक रखा गया था। नॉर्थ कोरिया ने अपने नए अंडर वॉटर न्यूक्लियर ड्रोन को ‘हाइल’ नाम दिया है।
Highle
Highle
जिसका कोरियन भाषा में “सुनामी” मतलब होता है। इस रेडियोएक्टिव न्यूक्लियर ड्रोन को आसानी से किसी भी पोर्ट पर तैनात किया जा सकता है। अंडर वॉटर न्यूक्लियर ड्रोन को साल 2012 से तैयार किया जा रहा था। पिछले दो सालों में इससे जुड़े 50 टेस्ट किए जा चुके थे। इसकी टेस्टिंग के दौरान किम जोंग उन ने कहा कि, “ये ड्रोन अमेरिका और साउथ कोरिया को हमारी चेतावनी है। उन्हें ये पता होना चाहिए कि नॉर्थ कोरिया अपनी सुरक्षा के लिए हर तरह से तैयार है।”
Kim Jong Un
Kim Jong Un
आपको बता दें कि, नॉर्थ कोरिया ने अकेले मार्च के महीने में अब तक 6 मिसाइलों की टेस्टिंग की है। बुधवार को ही 4 क्रूज मिसाइलों का टेस्ट किया गया था। दरअसल, नॉर्थ कोरिया के इस महीने में लगातार इस तरह से मिसाइलों का टेस्ट करने के पीछे साउथ कोरिया और अमेरिका की ज्वाइंट मिलिट्री एक्सरसाइज है। जो 5 साल बाद हो रही है। नॉर्थ कोरिया इसे भड़काऊ हरकत बता रहा है।

Leave a Comment