Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

OBC को SC-ST जैसी सुविधाओं को लेकर प्रदेश में जल्द होगी राष्ट्रीय संगोष्ठी, इंदौर में बोले गौरीशंकर बिसेन, 3 अप्रैल के बाद होगी घोषणा

President Gaurishankar Bisen
President Gaurishankar Bisen

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राज्य पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन सोमवार को इंदौर आए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, प्रदेश में पिछड़ा वर्ग से संबंधित एक राष्ट्रीय संगोष्ठी जल्दी आयोजित होगी। 3 अप्रैल के बाद इसकी तारीख की घोषणा होनी हैं। संगोष्ठी का उद्देश्य यह है कि अभी OBC को पंचायत व निकाय चुनाव में रिजर्वेशन मिला हैं।
लेकिन अब उन्हें शैक्षणिक क्षेत्र में जैसे अगर कोई OBC का स्टूडेंट पढ़ रहा है तो उसे सरकारी की क्या-क्या सहूलियत हो सकती है। इसी प्रकार छात्रावास और OBC के बच्चों को SC-ST के समान सहूलियत मिले। OBC स्टूडेंट्स UPSC, PSC सहित अन्य राज्य स्तरीय व केंद्र स्तर परीक्षा देते हैं तो उसे आरक्षण का लाभ मिले और यह काम भारत सरकार के माध्यम से ही पूरा होगा।
राष्ट्रीय OBC कमीशन के माध्यम से हम अपनी रिपोर्ट भारत सरकार के सामने रखेंगे और यह राष्ट्रीय संगोष्ठी भोपाल, जबलपुर, छिंदवाडा या जबलपुर में होगी जिसमें कई राज्यों के पिछ़ड़े वर्ग के मुख्यमंत्री, आयोग के अध्यक्ष आदि भी शामिल होंगे। हमारा उद्देश्य बस पिछड़ा वर्ग के स्टूडेंट्स को उचित शिक्षा और व्यवसाय दिलाना हैं बिना किसी भेदभाव किए।

Leave a Comment