Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

IPL में आज चेन्नई-लखनऊ के बीच जंग, पिछली हार का बदला लेना चाहेगी धोनी ब्रिगेड, चेपॉक हैं CSK का गढ़

CSK vs LSG
CSK vs LSG

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सोमवार 3 अप्रैल को सिर्फ एक मुकाबले का आयोजन किया जाना है। चेन्नई के MA Chidambaram (Chepauk) स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से होगा। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पहले मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) ने पांच विकेट से हरा दिया था। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 50 रनों से जीत हासिल की थी।
CSK vs LSG
CSK vs LSG
दोनों टीमों के बीच हुआ है सिर्फ एक मैच –
IPL के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक सिर्फ एक मुकाबला हुआ है। 31 मार्च, 2022 को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से मात दी थी। उस मैच में एविन लुईस ने 23 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था। लुईस की दमदार पारी की बदौलत लखनऊ ने 211 रनों के टारगेट को तीन गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए चिंता की बात कप्तान MS Dhoni की फिटनेस है। धोनी पहले मैच में डाइव लगाने के दौरान चोटिल हो गए थे। हालांकि CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि, धोनी खेलने के लिए तैयार हैं। बात करें लखनऊ कि तो, कंधे की चोट के कारण मोहसिन खान अभी भी बाहर हैं। लखनऊ के हेड कोच एंडी फ्लावर ने कहा कि अगर मोहसिन फिट हो जाते हैं तो यह टीम के लिए बोनस होगा।
Chepauk में है CSK का जबरदस्त रिकॉर्ड –
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) चार साल के लंबे इंतजार के बाद चेपॉक में कोई मुकाबला खेलने जा रही है। चेपॉक CSK का गढ़ माना जाता है और धोनी की टीम ने इस मैदान पर 56 में से 40 मुकाबलों में जीत हासिल की है। पिछले 21 मैचों में तो CSK को दो मुकाबलों में यहां पर हार मिली है, वो भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ। ऐसे में चेन्नई का आत्मविश्वास काफी मजबूत होगा।
पिच का मिजाज और मौसम –
Chepauk के इतिहास को देखकर एक बात स्पष्ट है कि, यहां बैटिंग करना उतना आसान नहीं रहता है, क्योंकि पिच स्लो है। ऐसे में स्वाभाविक रूप से यहां स्पिनरों का रोल अहम हो जाता है। यदि बल्लेबाज क्रीज पर थोड़ा समय बिताएंगे तो रन निकलने में भी देर नहीं लगेगी। चेन्नई के मौसम की बात करें तो Weather.com के अनुसार, दिन के दौरान तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जो रात में 28 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इसके साथ ही दिन में लगभग 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। इस दौरान आर्द्रता 70% रहेगा।
चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11 – एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), डेवन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबति रायडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर.
लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग 11 – केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, आवेश खान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *