Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

अकोला में टीन शेड पर पेड़ गिरने से 7 लोगो की मौत, धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे लोग, तेज़ बारिश में लिया शेड का सहारा

Incident in Maharashtra
Incident in Maharashtra

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

महाराष्ट्र के अकोला जिले में रविवार को टीन शेड पर पेड़ गिर जाने से 7 लोगों मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा अकोला के पारस गांव में हुआ। यहां करीब 40 लोग बाबूजी महाराज संस्थान में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये थे।
Incident in Maharashtra
Incident in Maharashtra
शाम करीब 7 बजे जोरदार बारिश होने लगी और तेज हवा चलने लगी। इसकी वजह से एक नीम का पेड़ उखड़कर उस टीन शेड पर गिर पड़ा जिसके नीचे सभी श्रद्धालु इकट्‌ठा हुए थे। इनमें से 4 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 36 को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में से 3 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम और बचाव-राहत टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से रेस्क्यू का काम शुरू हुआ, जो सुबह 3 बजे तक जारी रहा। लोगों ने आरी से पेड़ को काटकर उसे हटाया और मलबे को साफ करने के लिए JCB की मदद ली गयी।
Incident in Maharashtra
Incident in Maharashtra
पुलिस के मुताबिक, पारस अकोला जिले के बालापुर तालुका का एक गांव है। यहां पर बाबूजी महाराज संस्थान के मंदिर में रविवार होने के कारण शाम को आरती और दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी। संस्थान क्षेत्र में शाम करीब 7:30 बजे आरती शुरू हुई। तभी जिले में बेमौसम बारिश शुरू हो गयी, जिसकी वजह से रास्ते से गुजरने वाले लोग और श्रद्धालु बारिश से बचने के लिए टीन शेड के नीचे आकर खड़े हो गए। हादसे के दौरान टीन शेड के नीचे 40 से 50 लोग मौजूद थे।
MORE NEWS>>>20 अप्रैल को दिखेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, एक ही दिन में दिखेंगे 3 तरह के ग्रहण, जानें भारत में सूतक काल मान्य होगा या नहीं?
घटना के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ‘यह बताना बहुत दुखद है कि अकोला जिले के पारस में एक मंदिर में धार्मिक समारोह चल रहा था। तभी एक पेड़ के गिरने से टीन शेड कुछ श्रद्धालुओं पर गिर गई और कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई।’ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है।

Leave a Comment