Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

अकोला में टीन शेड पर पेड़ गिरने से 7 लोगो की मौत, धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे लोग, तेज़ बारिश में लिया शेड का सहारा

Incident in Maharashtra
Incident in Maharashtra

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

महाराष्ट्र के अकोला जिले में रविवार को टीन शेड पर पेड़ गिर जाने से 7 लोगों मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा अकोला के पारस गांव में हुआ। यहां करीब 40 लोग बाबूजी महाराज संस्थान में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये थे।
Incident in Maharashtra
Incident in Maharashtra
शाम करीब 7 बजे जोरदार बारिश होने लगी और तेज हवा चलने लगी। इसकी वजह से एक नीम का पेड़ उखड़कर उस टीन शेड पर गिर पड़ा जिसके नीचे सभी श्रद्धालु इकट्‌ठा हुए थे। इनमें से 4 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 36 को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में से 3 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम और बचाव-राहत टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से रेस्क्यू का काम शुरू हुआ, जो सुबह 3 बजे तक जारी रहा। लोगों ने आरी से पेड़ को काटकर उसे हटाया और मलबे को साफ करने के लिए JCB की मदद ली गयी।
Incident in Maharashtra
Incident in Maharashtra
पुलिस के मुताबिक, पारस अकोला जिले के बालापुर तालुका का एक गांव है। यहां पर बाबूजी महाराज संस्थान के मंदिर में रविवार होने के कारण शाम को आरती और दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी। संस्थान क्षेत्र में शाम करीब 7:30 बजे आरती शुरू हुई। तभी जिले में बेमौसम बारिश शुरू हो गयी, जिसकी वजह से रास्ते से गुजरने वाले लोग और श्रद्धालु बारिश से बचने के लिए टीन शेड के नीचे आकर खड़े हो गए। हादसे के दौरान टीन शेड के नीचे 40 से 50 लोग मौजूद थे।
MORE NEWS>>>20 अप्रैल को दिखेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, एक ही दिन में दिखेंगे 3 तरह के ग्रहण, जानें भारत में सूतक काल मान्य होगा या नहीं?
घटना के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ‘यह बताना बहुत दुखद है कि अकोला जिले के पारस में एक मंदिर में धार्मिक समारोह चल रहा था। तभी एक पेड़ के गिरने से टीन शेड कुछ श्रद्धालुओं पर गिर गई और कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई।’ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है।

Leave a Comment