Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

IPL में आज चेन्नई से भिड़ेगी राजस्थान, चेपॉक में CSK का रिकॉर्ड शानदार, बैटिंग पिच पर RR धमाकेदार, किसकी होगी जीत ?

CSK vs RR
CSK vs RR

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच लीग स्टेज का मुकाबला आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में अब तक 3 मैच खेले, जिसमे से उन्हें 2 में जीत और 1 में हार मिली हैं।
CSK vs RR
CSK vs RR
CSK ने पिछले दोनों मुकाबले जीते –
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL के ओपनिंग मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ हार झेली थी। लेकिन इसके बाद टीम ने अपने घर में लखनऊ और मुंबई को मुंबई के घर में हराया। इन दोनों जीत में अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड और महेंद्र सिंह धोनी टीम के टॉप प्लेयर्स साबित हुए हैं।
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम के 4 विदेशी मोईन अली, मिचेल सैंटनर, ड्वेन प्रीटोरियस और डेवोन कॉन्वे हो सकते हैं। इनके अलावा दीपक चाहर और बेन स्टोक्स कुछ मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे।
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
चेपॉक में चेन्नई का रिकॉर्ड शानदार –
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का अपने होम ग्राउंड चेपॉक में रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है। टीम ने यहां पिछले 20 में से 17 मुकाबले जीते हैं। जिसमे से 3 मुकाबले उन्हें सिर्फ मुंबई इंडियंस ही हरा सकी है। ऐसे में राजस्थान के लिए यहां जीत दर्ज करना एक बड़ी चुनौती होगी।
Rajasthan Royals
Rajasthan Royals
राजस्थान की बैटिंग धारदार –
राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने पहले मैच में हैदराबाद को हराने के बाद पंजाब से 5 रन की हार झेली थी। टीम ने फिर वापसी की और दिल्ली को 57 रन से हराया। टीम के टॉप ऑर्डर में जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर शानदार परफॉर्म कर रहे हैं। वहीं बॉलिंग में युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट लगातार विकेट ले रहे हैं।
चेन्नई के खिलाफ राजस्थान की टीम के 4 विदेशी बटलर, हेटमायर, बोल्ट और जेसन होल्डर हो सकते हैं। इनके अलावा सैमसन, जायसवाल और रविचंद्रन अश्विन भी टीम को मजबूती दे रहे हैं।
CSK vs RR
CSK vs RR
हेड टु हेड में CSK आगे –
दोनों टीमें 2008 के IPL फाइनल में आमने-सामने हुई थीं। तब राजस्थान को जीत मिली थी, लेकिन ओवरऑल हेड टु हेड रिकॉर्ड में चेन्नई – राजस्थान से आगे है। दोनों के बीच अब तक 26 मुकाबले खेले गए। जिनमे से 15 में CSK और 11 में RR को जीत मिली हैं।
पिच रिपोर्ट और वेदर कंडीशन –
बात करें चेपॉक स्टेडियम की पिच की तो, यह पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है। लेकिन पिछले मैच में यहां CSK ने 217 रन बनाकर 12 रन से मैच जीता था। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ भी हाई स्कोरिंग पिच देखने को मिल सकती है। वहीँ, आज चेन्नई में बारिश नहीं होगी और बुधवार शाम का टेम्परेचर 29 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
CSK vs RR
CSK vs RR
अब जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11
Chennai Super Kings – महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायुडु, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रीटोरियस, मिचेल सैंटनर और तुषार देशपांडे।
Impact Player – सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर और आकाश सिंह।
Rajasthan Royals – संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, युजवेंद्र चहल, केएम आसिफ और ट्रेंट बोल्ट।
Impact Player – देवदत्त पड्डीकल, कुलदीप सेन, केसी करियप्पा, नवदीप सेनी और संदीप शर्मा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *