Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

NCP मीटिंग में फैसला – शरद पवार ही रहेंगे अध्यक्ष, 16 सदस्यीयों की कमेटी ने पवार का इस्तीफा नामंजूर किया, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

Breaking News
Breaking News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

NCP का नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कोर कमेटी की शुक्रवार को मुंबई में हुई मीटिंग में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने पवार का इस्तीफा खारिज करने के लिए प्रस्ताव पेश कर उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया। कमेटी के बाकी सदस्यों ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया हैं।
Breaking News
Breaking News
पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लगातार विरोध के बाद शरद पवार भी कह चुके हैं कि, नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कमेटी जो फैसला लेगी, उन्हें वह मंजूर होगा। पार्टी कोर कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद प्रफुल्ल पटेल ने मुंबई के यशवंत राव चव्हाण सेंटर से बाहर आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीटिंग में हुए फैसले की जानकारी दी।
प्रफुल्ल पटेल बोले कि – “शरद पवारजी ने हम लोगों को सूचना दिए बिना फैसला लिया हैं। सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की मांग पर कमेटी ने उनका इस्तीफा खारिज कर उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने की अपील की है। हमने उनसे अपील की है कि, देश और पार्टी को आपकी जरूरत है और केवल NCP ही नहीं, दूसरी पार्टियों के नेताओं ने भी यह विनती की है कि शरद पवार ही NCP के अध्यक्ष बने रहें।”
पटेल ने आगे कहा कि – शरद पवार जी का कद और उनका सम्मान अलग है। हम अभी नया अध्यक्ष नहीं चुन पाएंगे। हम चाहते हैं कि, पवार साहब अपना कार्यकाल पूरा करें।
Breaking News
Breaking News
दूसरे दलों के नेताओं ने भी पवार से इस्तीफा वापस लेने की अपील की थी –
आपको बता दें कि, पवार ने 2 मई को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। ऐलान के बाद से ही इस्तीफे का विरोध जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन ने भी गुरुवार को पवार से इस्तीफा वापस लेने की अपील की थी। NCP सूत्रों के मुताबिक, इस्तीफे के कुछ घंटों बाद ही दोनों ने सुप्रिया सुले को फोन किया और कहा था कि, “वे पवार को समझाएं।” साथ ही कई गैर-भाजपा दलों के नेताओं ने उन्हें अगले लोकसभा चुनाव तक पार्टी अध्यक्ष बने रहने की सलाह दी थी।
Breaking News
Breaking News
पवार के इस्तीफे का विरोध कर रहे थे कार्यकर्ता –
बुधवार को पवार ने कहा भी था कि, “उन पर इस्तीफा वापस लेने के लिए भारी दबाव है।” हालांकि, उनके भतीजे अजित ने कहा कि साहब का फैसला पलटता नहीं है। इधर, शरद पवार के इस्तीफे के ऐलान के एक दिन बाद जितेंद्र आव्हाड ने पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद विधायक अनिल पाटिल ने भी शरद पवार को त्यागपत्र भेज दिया था। इसके अलावा शुक्रवार को पार्टी कार्यालय के बाहर एक कार्यकर्ता ने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, कमेटी से इस्तीफा नामंजूर होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न शुरू कर जमकर नारेबाजी भी की।
MORE NEWS>>>देवास की आराध्या डिस्पोजल फैक्ट्री में भीषण आग, 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत, दो अन्य घायल
नए अध्यक्ष के लिए तीन नाम चल रहे थे –
बुधवार को मुंबई के यशवंत राव चव्हाण सेंटर में 16 सदस्यीय कमेटी की मीटिंग में पार्टी के नए अध्यक्ष बनाने को लेकर चर्चा की गई। अध्यक्ष की दौड़ में अजित पवार, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के नाम आगे था। हालांकि, पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि, “वे अध्यक्ष पद के लिए तैयार नहीं हैं। उन्हें पार्टी ने पहले ही बड़ी जिम्मेदारी दे रखी है।”

Leave a Comment