Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

आज खेला जायेगा IPL का दूसरा El-Clásico, MI और CSK में आज होगा घमासान मुक़ाबला, जाने पिच रिपोर्ट और वेदर कंडीशन

CSK vs MI
CSK vs MI

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में आज फिर डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेला जाएगा। यह मैच दोपहर बाद 3:30 बजे से शुरू होगा।
CSK vs MI
CSK vs MI
वहीं दिन का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों के बीच होने वाले मैच को लीग का एल-क्लासिको (El-Clásico) कहा जाता है। इस सीजन में दूसरी बार दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। पिछले मैच में जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं, तो चेन्नई ने मुंबई को 7 विकेट से हराया था।
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
चेन्नई 10 मैचों में से 5 जीता –
CSK को इस सीजन अब तक खेले गए 10 मैचों में 5 जीत और 4 में हार मिली है। वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम के पास 11 पॉइंट्स हैं। वहीँ, मुंबई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी डेवोन कॉन्वे, मोईन अली, मथीशा पथिराना और महीश तीक्षणा हो सकते हैं। इनके अलावा ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी टीम को स्ट्रॉन्ग बना रहे हैं।
Mumbai Indians
Mumbai Indians
मुंबई ने 9 में से 5 मैच जीते –
MI ने इस सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं। जिनमें उसे 5 में जीत और 4 मैचों में हार मिली। MI के अभी 10 अंक हैं। मुंबई ने अपने पिछले मैच में पंजाब को 6 विकेट से हराया था। चेन्नई के खिलाफ टीम के 3 विदेशी खिलाड़ी टिम डेविड, कैमरून ग्रीन और जोफ्रा आर्चर हो सकते हैं। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और पीयूष चावला जैसे खिलाड़ी टीम को मजबूती दे रहे हैं।
CSK vs MI
CSK vs MI
चेन्नई पर भरी रही है मुंबई –
CSK और MI की टीमें IPL की सबसे सफल टीमें रही हैं। मुंबई 5 और चेन्नई 4 बार चैंपियन बनी है। अब तक दोनों के बीच कुल 35 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें 20 बार मुंबई और 15 बार चेन्नई को जीत हासिल हुई है।
अब जाने पिच रिपोर्ट और वेदर कंडीशन –
चेपॉक स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहता है, इसलिए बल्लेबाजों को स्पिनर्स से संभल कर खेलना होगा। जबकि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाना बहुत मुश्किल रहता है। फ़िलहाल चेन्नई में शनिवार को मौसम ठीक नहीं रहेगा। बादल छाएं रहेंगें और बारिश की भी संभावना है। इस दिन का टेम्प्रेचर 32 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
CSK vs MI
CSK vs MI
देखिये दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11…
चेन्नई सुपर किंग्स – महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महीश तीक्षणा / दीपक चाहर।
इम्पैक्ट प्लेयर – राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद।
मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरून ग्रीन, पीयूष चावला, अरशद खान, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुमार कार्तिकेय और जोफ्रा आर्चर।
इम्पैक्ट प्लेयर्स – आकाश मधवाल, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ और अर्जुन तेंदुलकर।
MORE NEWS>>>कल टूर्नामेंट का सबसे बड़ा राइवलरी मैच, चेपॉक में CSK से अपनी हार का बदला लेने उतरेगी मुंबई इंडियंस, 3.30 बजे से होगा खेल शुरू

Leave a Comment