Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

जल्द ही मंगल करेंगे अपना राशि परिवर्तन, इन 4 जातकों को मिलेगा फायदा ही फायदा, हो जाइये प्रमोशन के लिए तैयार

Mangal Gochar 2023
Mangal Gochar 2023

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

ग्रहो का गोचर हमारी राशि के लिए अधिक महत्त्व रखता है, क्यूंकि इससे ही हमारे जीवन में आने वाले सुख और दुःख का हमे पता चलता हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार 10 मई को मंगल गृह – कर्क राशि में गोचर होने जा रहे है। इससे पहले मंगल-बुध की राशि मिथुन में विराजमान थे।
Mangal
Mangal
इसके बाद 01 जुलाई को मंगल-सूर्य का स्वामित्व करने वाली राशि सिंह में प्रवेश करेंगे और मंगल का गोचर बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। क्यूंकि मंगल जीवन में परिश्रम और साहस प्रदान करते हैं। मंगल अग्नि तत्व का ग्रह है और इसे ऊर्जा, साहस और योद्धा का कारक माना जाता है। मंगल के गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है, क्यूंकि मंगल को क्रूर ग्रह भी माना जाता है। मंगल का यह गोचर कर्क राशि में दोपहर 01:44 मिनट पर होगा। आइए जानते हैं कि, मंगल के इस गोचर से किन राशियों को होगा लाभ….
1. मेष राशि –
मंगल का यह गोचर मेष राशि के चौथे भाव में होगा। मेष राशि के जातको को आमदनी में वृद्धि होगी और अगर आप किसी से तर्क और वितर्क में न पड़ें तो आपके लिए बेहतर होगा। नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का योग बन रहा है साथ ही घर का माहौल भी अच्छा होगा। निजी और पेशेवर जीवन इस गोचरीय अवस्था में अच्छा व्यतीत होगा और कार्यक्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
2. कन्या राशि –
मंगल का यह गोचर कन्या राशि के ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है। इसके प्रभाव से कन्या राशि के जातक पहले से ज्यादा मजबूत, प्रखर और आत्मविश्वासी बनेंगे। आप अपने सभी कार्यों को पूरी कुशलता से करेंगे और कार्यक्षेत्र में तरक्की के साथ ही आय वृद्धि के योग बन रहे हैं। व्यापार से जुड़े लोगों को भी इस गोचर से लाभ मिलने वाला है और जमीन या प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री से भी अच्छा मुनाफा मिल सकता है। लेकिन खर्चा बढ़ने से आर्थिक बोझ भी बढ़ सकता है।
3. कुंभ राशि –
मंगल का ये गोचर कुंभ राशि के छठे भाव में होने जा रहा है। इस गोचर के परिणाम स्वरुप कुंभ राशि के जातको को आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आपको एक नहीं बल्कि कई माध्यमों से धन मिलेगा, साथ ही इससे आप आर्थिक तौर पर खुद को मजबूत महसूस करेंगे। आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होने से आपको बेहद प्रसन्नता होगी और जो काम काफी लंबे समय से रुके हुए थे, वे सभी अब पूरे होने लगेंगे। मंगल ग्रह का यह गोचर आपको धन अर्जित और संचित दोनों करने में काफी मदद करेगा।
4. मीन राशि –
मंगल का यह गोचर मीन राशि के पांचवे भाव में होने जा रहा है. मीन राशि के जातको का प्रेम संबंधों में सुधार होगा और कार्यक्षेत्र में भी आपको बेहतरीन सफलताएं प्राप्त होंगी। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और कार्यभार में वृद्धि होगी। साथ ही आपके अधिकार और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी। प्रमोशन और तरक्की मिलने की भी पूरी संभावना रहेगी साथी ही आपको अति आत्मविश्वास से बचना होगा और शिक्षा के लिए यह गोचर सामान्य रहेगा। आपको अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना चाहिए।
MORE NEWS>>>2024 की गणतंत्र परेड में केवल महिलाएं होंगीं शामिल, बैंड से झांकियों तक दिखाई देगा वुमन पावर, रक्षा मंत्रालय ने आर्म्ड फोर्सेस को लिखी चिट्‌ठी

Leave a Comment