Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

राजस्थान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास, मोदी-मोदी के नारे से गूंजी जनसभा

PM in Rajasthan
PM in Rajasthan

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चुनावी साल में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान पहुंचे और नाथद्वारा में रेलवे लाइन सहित 5 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। मोदी ने पहले नाथद्वारा में भगवान श्रीनाथजी के दर्शन किये और बाद में जनसभा को संबोधित किया।
Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, “ये प्रोजेक्ट राजस्थान की कनेक्टिविटी को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। साथ ही नेशनल हाईवे से उदयपुर-डूंगरपुर और बांसवाड़ा को फायदा होगा। बिलाड़ा और जोधपुर सेक्शन के निर्माण से बॉर्डर तक पहुंच आसान होगाी और इसका बड़ा फायदा यह होगा कि जयपुर से जोधपुर की दूरी भी तीन 3 कम हो जाएगी।”
PM in Rajasthan
PM in Rajasthan
इससे पहले दर्शन के बाद जनसभा को संबोधित करने पहुंचे मोदी का जयकारों के साथ स्वागत हुआ है और इस दौरान जब मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत भाषण के लिए मंच पर पहुंचे तो कुछ सेकेंड तक मोदी-मोदी के नारे ही लगते रहे। लोगों को शांत करने के लिए प्रधानमंत्री ने अपने हाथ से इशारा भी किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत का भाषण सार्थक हुआ।
PM Modi with CM Gehlot
PM Modi with CM Gehlot
राजस्थान पर सबसे ज्यादा फोकस – मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि, राजस्थान देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है और भारत के शौर्य, धरोहर का वाहक है। राजस्थान जितना सिद्ध होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी। इसलिए हमारी सरकार राजस्थान में आधुनिक इंफ्रास्ट्र्रक्चर पर सबसे ज्यादा काम कर रही है। जब इंफ्रास्ट्रक्चर की बात करता हूं तो रेल और रोड नहीं होता है।
PM in Rajasthan
PM in Rajasthan
शहरों और गांवों में कनेक्टिविटी बढ़ाता है और दूरी कम करता है, समाज में सुविधाएं बढ़ाता है और उसे जोड़ता है, डिजिटल सुविधाओं को बढ़ता है और लोगों का जीवन आसान करता है। साथ ही विरासत को बढ़ावा देने के साथ विकास को भी गति देता है। जब हम आने वाले 25 साल में विकसित भारत के संकल्प की बात करते हैं तो उसके मूल में यही इंफ्रास्ट्रक्चर ताकत बनकर उभर रहा है।
ब्रॉडगेज प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास –
यहां PM ने मावली- मारवाड़ ब्रॉडगेज प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। ये लाइन अभी मीटर गेज है। इसके पहले चरण में नाथद्वारा से देवगढ़ 82 किलोमीटर की रेलवे लाइन को अपग्रेड किया जाएगा और इसके बाद वे आबूरोड (सिरोही) में 5 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।
MORE NEWS>>>जींद में लिव-इन पार्टनर से बलात्कार, दुष्कर्म कर बनाई अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर लगातार किया यौन शोषण

Leave a Comment