Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

इंदौर पहुंचे नेपाल के PM प्रचंड, CM शिवराज ने की उनकी अगवानी, बेटी के साथ खाए स्पेशल इंदौरी पोहे

MP Live Updates
MP Live Updates

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल प्रचंड शुक्रवार को 11 बजे विशेष विमान से इंदौर पहुंचे, जहाँ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व जनप्रतिनिधियों ने उनकी अगवानी की। PM प्रचंड ने CM शिवराज से कहा कि, “आपसे मिलकर लग ही नहीं रहा है कि हम पहली बार मिल रहे हैं। आपके स्वागत से बहुत अभिभूत हूं। प्रचंड अपनी बेटी गंगा दहल के साथ आए हैं, और उन्होंने इंदौर आकर यहाँ के स्पेशल पोहे का लुफ्त उठाया।

CM शिवराज ने कहा कि, भारत और नेपाल दोनों ही अत्यंत प्राचीन राष्ट्र हैं। भारत और नेपाल भले ही दो शरीर हों, लेकिन सांस्कृतिक रूप से वे एक हैं। दोनों का सांस्कृतिक वैभव और संस्कार एक जैसे हैं। आपके आगमन से भारत और नेपाल के संबंध आने वाले दिनों में और भी प्रगाढ़ होंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री पुष्पकमल प्रचंड इंदौर से उज्जैन के लिए रवाना हो गए। यहाँ वो महाकाल दर्शन के साथ ही महाकाल लोक का भ्रमण भी करेंगे।

गणगौर और भगोरिया नृत्य से हुआ स्वागत –
प्रचंड जैसे ही अन्य अतिथियों के साथ बाहर आए तो वहां निमाड़ के गणगौर और भगोरिया नृत्य की आकर्षक व उल्लासपूर्ण प्रस्तुति के साथ अतिथियों का स्वागत किया गया। यह स्वागत देख वे काफी अभिभूत हुए और इसी कड़ी में इंदौर के युवाओं के स्वर ध्वज पथक के 50 सदस्यीय दल ने ढोल-तासों और केसरिया ध्वज के साथ उद्घोष करते हुए उनका स्वागत किया।

प्रचंड उज्जैन से करीब दोपहर 2 बजे इंदौर लौटेंगे और यहां वे होटल मैरिएट में ठहरेंगे जहाँ जनप्रतिनिधियों व गणमान्य नागरिकों से मुलाकात कर शाम को वे सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट जाएंगे और रात को वे होटल मैरिएट में ही भोजन करेंगे। इस दौरान उन्हें इंदौर के प्रसिद्ध व्यंजन परोसे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *