Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

अफगानिस्तान में 80 बच्चियों को दिया ज़हर, सभी बच्चियां प्राइमरी स्कूलों की स्टूडेंट, अस्पताल में भर्ती

Afghanistan News
Afghanistan News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में प्राइमरी स्कूल की 80 लड़कियों को एक साथ जहर दे दिया गया। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज किया जा रहा हैं। यह जानकारी रविवार को इलाके के शिक्षा अधिकारी ने दी हैं। अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद ये पहला मामला है।
Afghanistan News
Afghanistan News
आपको बता दें कि, तालिबान पहले ही देश में लड़कियों के छठी कक्षा से आगे पढ़ाई करने पर प्रतिबंध लगा चुका है। जिन स्‍कूलों में लड़कियों को जहर दिया गया है वो अफगानिस्तान के सर-ए-पुल प्रांत में स्तिथ हैं। दोनों स्कूल आस-पास बताए जा रहे हैं। जहाँ एक के बाद एक इन स्‍कूलों को निशाना बनाया गया हैं।
लड़कियों को साजिश के तहत दिया जहर –
सर-ए-पुल के एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि, फ़िलहाल वो मामले की जांच कर रहे हैं। शुरुआती जांच से ये किसी की साजिश लग रही है। किसी ने पैसे देकर इन लड़कियों को जहर दिलाया है। जिन लड़कियों को जहर दिया गया वो एक से छठी क्लास की बताई जा रही हैं।
Afghanistan News
Afghanistan News
तालिबान चाहता है दुनिया उसे मान्यता दे –
यह घटना तब हुई है जब 4 दिन पहले अफगानिस्तान की तालिबान हुकूमत ने दुनिया के तमाम देशों से उसे मान्यता देने की बात कही है। इसी सिलसिले में बातचीत के लिए कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन थानी 12 मई को अफगानिस्तान के कंधार गए थे। थानी ने अफगान तालिबान के सुप्रीम लीडर हेबुतुल्लाह अखुंदजादा से कंधार में सीक्रेट मीटिंग की थी। जिसकी जानकारी बुधवार को सामने आई।
MORE NEWS>>>माता-पिता के तलाक में बेटे ने दी जान, डिप्रेशन के चलते ट्रेन के सामने कूदा, मौत
एक रिपोर्ट के मुताबिक – थानी ने अखुंदजादा से साफ कहा कि, “अगर वो चाहते हैं कि दुनिया तालिबान हुकूमत और अफगान सरकार को मान्यता दे तो उन्हें महिलाओं को उनके अधिकार देने होंगे और इसी मसले पर दोनों की बातचीत अटक गई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *