Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

बिपरजॉय तूफान से मुंबई में हाईअलर्ट जारी, 150 KMPH की रफ्तार से गुजरात की ओर बढ़ रहा तूफ़ान

Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

तूफान बिपरजॉय अब और भी ज्यादा खतरनाक हो रहा है। पहले यह पाकिस्तान की ओर जा रहा था, लेकिन अब इसने अपना रास्ता बदल गुजरात की ओर बढ़ना शुरू कर दिया है। तूफान पोरबंदर से फिलहाल 400 किलोमीटर दूर है और इसके 14-15 जून को गुजरात के तटीय इलाकों से टकराने की आशंका है। इस दौरान 150 KMPH की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।
Bipperjoy Storm
Cyclone Biporjoy
तूफान के रूट बदलने के बाद SDRF की टीम ने गुजरात के तटीय इलाकों से लोगों को हटाने का काम शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र, कच्छ समेत 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर मुंबई को भी हाईअलर्ट पर रखा है। वहीँ, 16 जून को राजस्थान में आंधी-बारिश होने की आशंका है।
इस खतरनाक तूफान की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक इमरजेंसी मीटिंग कर रहे हैं। इसमें गृह मंत्रालय, NDRF और सेना के अधिकारी मौजूद हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह 13 जून को दिल्ली में राज्यों और यूनियन टेरिटरीज के आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।
Bipperjoy Storm
Cyclone Biporjoy
तूफान से जुड़े अपडेट्स –
इस तूफान को ‘बिपरजॉय’ नाम बांग्लादेश ने दिया है। इसका मतलब ‘विपत्ति’ या ‘आपदा’ होता है।
तूफान के असर को देखते हुए मौसम विभाग ने गुजरात के कच्छ, राजकोट, भावनगर, पोरबंदर, गिर-सोमनाथ, द्वारका, जखौ, जाफराबाद में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
वलसाड में सर्तकता के तौर पर मरीन कमांडो की तैनाती की गई है। वहीँ, कच्छ जिले में धारा 144 लागु कर लोगो को अपने घरो में ही रहने की सलाह दी गयी हैं।
तूफान के चलते गुजरात में अगले चार दिन तक आंधी चलेगी और सबसे ज्यादा असर सौराष्ट्र-कच्छ इलाके में होगा। इसके चलते पेड़ों के टूटने, उखड़ने के साथ बिजली और टेलीफोन लाइनों के खंभों का नुकसान पहुंचने की संभावना है।
BJP ने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के नौ वर्ष पर आयोजित होने वाली सभाओं को रद्द कर आगामी 15 जून तक की सभाएं भी रद्द की हैं।
MORE NEWS>>>इंदौर कलेक्टोरेट के टाइपिस्ट ने की आत्महत्या, पत्नी-सास और साले पर लगाए प्रताड़ना के आरोप, अस्पताल में तोड़ दम

Leave a Comment