Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

आज एक साथ होने जा रहा सूर्य-शनि का गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव, चमक उठेगी किस्मत

Surya-Shani Gochar 2023 
Surya-Shani Gochar 2023 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जल्द ही सूर्य और शनि एक साथ अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। दरअसल, सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं और वहीँ, शनि देव 17 जून को अपनी ही राशि कुंभ में वक्री होने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और शनि का एक साथ वक्री होना बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि सूर्य और शनि में पिता-पुत्र का संबंध है।
Surya-Shani Gochar 2023
Surya-Shani Gochar 2023
हिंदू पंचांग के अनुसार, सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में शाम 06:07 मिनट पर गोचर करेंगे और उसके बाद 16 जुलाई को कर्क राशि में गोचर कर जायेंगे। साथ ही 17 जून को शनि देव कुंभ राशि में रात 10:48 मिनट पर वक्री होंगे। इस तरह से शनि और सूर्य एक साथ गोचर करेंगे। जिसका असर कुछ राशियों पर सकारात्मक पड़ेगा, तो कुछ राशियों पर नकारात्मक।(Surya-Shani Gochar 2023 )

1. मिथुन राशि –

सूर्य-शनि की गोचरीय अवस्था से मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। आपको सरकारी क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिलेगी और आप अपने खर्चों पर भी नियंत्रण रखेंगे जिससे आपके जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। व्यावसायिक रूप से आप अपने नौकरी या व्यवसाय में अच्छा लाभ और प्रगति प्राप्त करेंगे। इस गोचरकाल में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और जिन लोगों ने नया घर या वाहन खरीदने की योजना बनाई थी, उनकी मनोकामना भी पूरी हो सकती है। साथ ही आप पारिवारिक जीवन का भी आनंद लेंगे और इस दौरान आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।
2. सिंह राशि –
सूर्य-शनि की गोचरीय अवस्था से सिंह वालों के भाग्य का द्वार खुल जाएगा। आपके परिवार में शांति बनी रहेगी और संपत्ति के जरिए आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। व्यापारी लोगों को लाभ होगा, स्वास्थ्य में सुधार होगा और धार्मिक कार्यों में भाग लेना जातक के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। इस दौरान सामाजिक रूप से भी आपकी छवि काफी मजबूत हो सकती है।
3. कन्या राशि –
सूर्य-शनि का गोचर कन्या राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला हैं। आप अपने जीवन में अच्छा समय देखेंगे और आर्थिक रूप से आपकी स्थिति भी मजबूत होगी। इस दौरान आप सफलता की ओर अग्रसर रहेंगे, वहीँ छात्रों को सफलता मिलेगी और आपको अपने साथियों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। हालांकि, आपके खर्चों में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि इन खर्चों से आपका कोई कार्य रुकेगा नहीं।
4. मकर राशि –
सूर्य-शनि का गोचर मकर राशि वालों को आर्थिक लाभ होने की संभावना बना रहा है। आपके काम और करियर के मोर्चे पर कुछ लाभ हो सकता है और आपको अपने सभी प्रयासों में अपने जीवन में अपने पिता या पिता के समान लोगों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस गोचर के दौरान आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी बहुत रुचि लेंगे और इस गोचर के दौरान आपकी आय का प्रवाह अच्छा रहेगा। लेकिन आपको खर्च और बचत का भी खासा ध्यान रखना होगा।

Leave a Comment