Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

आज एक साथ होने जा रहा सूर्य-शनि का गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव, चमक उठेगी किस्मत

Surya-Shani Gochar 2023 
Surya-Shani Gochar 2023 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जल्द ही सूर्य और शनि एक साथ अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। दरअसल, सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं और वहीँ, शनि देव 17 जून को अपनी ही राशि कुंभ में वक्री होने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और शनि का एक साथ वक्री होना बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि सूर्य और शनि में पिता-पुत्र का संबंध है।
Surya-Shani Gochar 2023
Surya-Shani Gochar 2023
हिंदू पंचांग के अनुसार, सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में शाम 06:07 मिनट पर गोचर करेंगे और उसके बाद 16 जुलाई को कर्क राशि में गोचर कर जायेंगे। साथ ही 17 जून को शनि देव कुंभ राशि में रात 10:48 मिनट पर वक्री होंगे। इस तरह से शनि और सूर्य एक साथ गोचर करेंगे। जिसका असर कुछ राशियों पर सकारात्मक पड़ेगा, तो कुछ राशियों पर नकारात्मक।(Surya-Shani Gochar 2023 )

1. मिथुन राशि –

सूर्य-शनि की गोचरीय अवस्था से मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। आपको सरकारी क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिलेगी और आप अपने खर्चों पर भी नियंत्रण रखेंगे जिससे आपके जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। व्यावसायिक रूप से आप अपने नौकरी या व्यवसाय में अच्छा लाभ और प्रगति प्राप्त करेंगे। इस गोचरकाल में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और जिन लोगों ने नया घर या वाहन खरीदने की योजना बनाई थी, उनकी मनोकामना भी पूरी हो सकती है। साथ ही आप पारिवारिक जीवन का भी आनंद लेंगे और इस दौरान आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।
2. सिंह राशि –
सूर्य-शनि की गोचरीय अवस्था से सिंह वालों के भाग्य का द्वार खुल जाएगा। आपके परिवार में शांति बनी रहेगी और संपत्ति के जरिए आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। व्यापारी लोगों को लाभ होगा, स्वास्थ्य में सुधार होगा और धार्मिक कार्यों में भाग लेना जातक के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। इस दौरान सामाजिक रूप से भी आपकी छवि काफी मजबूत हो सकती है।
3. कन्या राशि –
सूर्य-शनि का गोचर कन्या राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला हैं। आप अपने जीवन में अच्छा समय देखेंगे और आर्थिक रूप से आपकी स्थिति भी मजबूत होगी। इस दौरान आप सफलता की ओर अग्रसर रहेंगे, वहीँ छात्रों को सफलता मिलेगी और आपको अपने साथियों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। हालांकि, आपके खर्चों में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि इन खर्चों से आपका कोई कार्य रुकेगा नहीं।
4. मकर राशि –
सूर्य-शनि का गोचर मकर राशि वालों को आर्थिक लाभ होने की संभावना बना रहा है। आपके काम और करियर के मोर्चे पर कुछ लाभ हो सकता है और आपको अपने सभी प्रयासों में अपने जीवन में अपने पिता या पिता के समान लोगों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस गोचर के दौरान आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी बहुत रुचि लेंगे और इस गोचर के दौरान आपकी आय का प्रवाह अच्छा रहेगा। लेकिन आपको खर्च और बचत का भी खासा ध्यान रखना होगा।

Leave a Comment