Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.पानी के लिए पार्षद ने उतारे कपड़े.प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीम

सुप्रीम कोर्ट इस मिली राहुल गांधी को बड़ी राहत, मानहानि केस में राहुल की सजा पर रोक, फिरसे मिलेगी सांसदी

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मानहानि (मोदी सरनेम) केस में राहुल गांधी की 2 साल की सजा पर रोक लगाते हुए पूछा कि, “इस मामले में अधिकतम सजा क्यों? उन्हें कम सजा भी दी जा सकती थी, सजा 1 साल 11 महीने हो सकती थी जिससे वे डिसक्वालिफाई भी नहीं होते ।”

BREAKING NEWS
Rahul Gandhi 

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट में 3 घंटे चली बहस में राहुल के वकील ने कहा कि, “मानहािन केस करने वाले पूर्णेश मोदी का असली सरनेम मोदी नहीं उन्होंने अपना सरनेम बदल कर यह केस किया है।” राहुल की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने भी अपनी दलीलें देते हुए कहा कि – “शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी का असली सरनेम मोदी नहीं है। उन्होंने ये सरनेम बाद में अपनाया हुआ है।”

राहुल केस की सुनवाई जस्टिस बीआर गवई, पीएस नरसिम्हा और संजय कुमार की बेंच ने की हैं। उनका कहना हैं कि, “भाषणों में गांधी नाम लिए जाने पर किसी एक भी आदमी ने आज तक केस नहीं किया। 13 करोड़ लोगों की यह छोटी सी मोदी कम्युनिटी में कोई एकरूपता भी नहीं है। इनमें जो लोग राहुल के बयान पर खफा हैं और केस कर रहे हैं, वो भाजपा दफ्तर में हैं। जो आश्चर्य की बात है।”

राहुल गांधी ने अपनी सजा पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन गुजरात हाईकोर्ट ने मानहानि केस में राहुल की 2 साल की सजा पर रोक से इनकार कर दिया था। उधर, सुनवाई शुरू होने से पहले सुप्रीम कोर्ट ने अभिषेक मनु सिंघवी से कहा कि – “आपको सजा पर रोक के लिए इस केस को खास साबित करना होगा, वरना आमतौर पर तो रूलिंग ही लागू होती है।”

MORE NEWS>>>मिर्ज़ापुर के शख़्स ने बनाया अंबानी के जैसा घर, 1200 स्क्वायर फीट में खड़ी की 14 मंजिला इमारत

Leave a Comment