Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

कुल्लू में 30 सेकेंड में गिरीं 7 इमारतें, पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत, कानपुर में गंगा खतरे के निशान के पार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार सुबह 30 सेकेंड के अंदर 7 इमारतें एक-एक कर गिर गईं। गनीमत रही की हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। प्रशासन ने अनहोनी की आशंका को देखते हुए इन इमारतों को तीन दिन पहले ही खाली करवा लिया था। वहीँ, आसपास की 2-3 इमारतों पर अभी भी खतरा बना हुआ है। जिसके चलते यहां लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

राज्य में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 7 मौतें मंडी और शिमला में लैंडस्लाइड की वजह से हुईं। इसके अलावा कई घर टूट गए और 400 सड़कें ब्लॉक हो गई हैं। वहीँ, भारी बारिश के चलते कुल्लू-मनाली हाईवे भी बंद कर दिया गया। मौसम विभाग ने पूरे राज्य में अगले 2 दिन भारी बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड समेत 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 6 राज्यों में मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल के 3 जिलों- शिमला, मंडी और सोलन में आज सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

कानपुर में गंगा खतरे के निशान के पार – 

उधर, उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में बुधवार को हुई तेज बारिश में पूरे राज्य में 4.5 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कानपुर में गंगा नदी का पानी खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर बह रहा है। इससे 11 गांवों में गंगा का पानी घुस गया हैं।

Weather Update
Weather Update

कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे –

मौसम विभाग ने उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर में भारी बारिश की संभावना जताई हैं। वहीँ, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान में मध्यम बारिश का अनुमान हैं।

MORE NEWS>>>भिवानी में भयावह सड़क हादसा, बड़वा बाइपास पर ट्रक ने 3 महिलाओं को कुचला, हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर फरार

Leave a Comment