Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

सीतामढ़ी के राधा-कृष्ण मंदिर में लूटपाट, कट्‌टा ताना, पुजारी को पीटा और डेढ़ करोड़ की मूर्ति लेकर फरार हो गए बदमाश

Bihar News
Bihar News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिहार के सीतामढ़ी के राधा-कृष्ण मंदिर में अपराधियों ने कट्‌टे के दम पर 1.5 करोड़ की राधा-कृष्ण की मूर्ति लूट ली। यह पूरी लूट मंदिर में लगे CCTV फुटेज में कैद हो गई। मामला बेलसंड थाना क्षेत्र के चंदौली गांव का है। जहाँ तीन दिन पहले यहां के प्राचीन राधा-कृष्ण मंदिर से लूट हुई थी। सोमवार को इसका CCTV सामने आया है।

डेढ़ करोड़ की राधा-कृष्ण मूर्ति
डेढ़ करोड़ की राधा-कृष्ण मूर्ति

स्कूल की दीवार कूदकर मंदिर में घुसे बदमाश –

मंदिर के पुजारी राजू शास्त्री ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, “रात में सोने से पहले गर्भगृह के दरवाजे को बंद कर दिया था। बाहर में सेवक जगमोहन, राजकिशोर साह सोए थे। रात करीब 1 बजकर 6 मिनट पर मंदिर से सटे कन्या मध्य विद्यालय की ओर से दीवार कूदकर 4 बदमाश अंदर घुसे। पहले तो बदमाशों ने मंदिर के आंगन में पसारे गए गमछा और कपड़ों को उठाया और सोए सेवकों के मुंह और हाथ बांधने की कोशिश की। इस दौरान करीब 2 मिनट तक मंदिर के सेवक जगमोहन और बदमाशों के बीच हाथापाई होती रही।

फिर एक बदमाश ने उन्हें गन पाॅइंट पर रखा था और तीन बदमाश से अकेले जगमोहन से भिड़ गए। इतने में एक बदमाश। जगमोहन पर पिस्टल तान दी और दूसरे ने उसका हाथ-पैर बांध दिया। इसके बाद बदमाशों ने गर्भगृह का ताला तोड़कर बदमाश सिंहासन पर रखे राधा कृष्ण की अष्टधातु की लगभग 200 साल पुरानी मूर्ति उठा ले गए।.

Bihar News
Bihar News

पुजारी ने बताया कि, कृष्ण की मूर्ति लगभग चार फीट लंबी और राधा जी की मूर्ति पौने चार फीट की थी। दोनों मूर्तियों का वजन लगभग 125 किलो है और इसका बाजार मूल्य 1.50 करोड़ रुपए बताया गया है। चोर जाते-जाते उनके कमरे में घुस गए और उनके कमरे में रखा बक्सा तोड़कर उसमें रखे नगद 10 हजार रुपए और पत्नी रीना शास्त्री का सोने का मंगल सूत्र और मोबाइल लेकर भाग निकले।

चोरों के जाने के बाद सेवक राजकिशोर किसी तरह पुजारी के कमरे में पहुंचा और इसके बाद पुजारी ने मोबाइल से मंदिर के सचिव आशुतोष कुमार को इसकी सूचना दी। जिसके बाद अशुतोष ने इस घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही बेलसंड DSP सोनल कुमारी, स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और मेजरगंज एसएसबी से डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया गया।

Bihar News
Bihar News

DSP के निर्देश पर पुलिस बदमाशों की धर पकड़ के लिए छापेमारी अभियान चला रही है। हालांकि पुलिस ने मिले CCTV फुटेज के आधार पर चोरों के पहचान होने का दावा किया है। SDO सोनल कुमारी ने बताया कि, चोरों ने मंदिर के सेवक जगमोहन के घर में लगे चार CCTV को तोड़ दिया था, लेकिन पूरी घटना का फुटेज मिल गया है। चोरों की पहचान हो गई है, जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

MORE NEWS>>>दिलचस्प क्राइम ड्रामा बंबई मेरी जान की प्रीमियर डेट का हुआ ऐलान, 14 सितंबर को प्राइम वीडियो पर दुनिया भर में होगी लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *