Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.पानी के लिए पार्षद ने उतारे कपड़े.प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीम

सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत विकास कार्यों के लिये शंकर लालवानी ने दिये 65 लाख 30 हजार रूपये

Indore News 
Indore News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत स्वच्छता अभियान के तहत कचरा एकत्रित करने के वाहन देने सहित अन्य विकास कार्यों के लिये 65 लाख 30 हजार रूपये की मंजूरी दी है।

सांसद शंकर लालवानी द्वारा ग्राम पंचायत कजलाना, खातीपिपलिया, बनेड़िया और गुलावट पंचायत में स्वच्छता अभियान के तहत कचरा एकत्रित करने के लिये स्वच्छता वाहन दिये जाने हेतु 43 लाख 80 हजार रूपये की मंजूरी दी गई है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत तराना में श्‍मशान घाट की ओर पहुंच मार्ग निर्माण, ग्राम जलोदियापार, औरंगपुरा, भिड़ोता, तकीपुरा, छड़ोदा, चिकलौंदा तथा कैलोदहाला ग्रामों में सीसी रोड़ का निर्माण किया जायेगा। इसके लिये 21.5 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिये दिव्यांगों को दी गई फोटो कॉपी दुकान संचालन की सुविधा

प्रत्येक बुधवार को जिला चिकित्सालय परिसर में दिव्यांगजनों के लिए निःशक्तता प्रमाण-पत्रों के बनाने का कार्य और वितरण किया जा रहा है। इसके लिये मेडिकल बोर्ड भी इस दिवस बैठ रहा है। जिला मेडिकल बोर्ड में दिव्यांगजनों एवं उनके परिजनों को फोटोकॉपी करवाने के लिए दूर जाना पडता है, उनकी सुविधा के लिए अरुणाभ संस्था के बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के द्वारा चलित फोटोकॉपी शाप संचालित की जायेगी।

फोटोकॉपी से होने वाली आय इन बच्चों को संस्था द्वारा वेतन के रूप में बराबर हिस्से में वितरित की जायेगी। इससे इन बच्चों में कौशल विकास का उन्नयन होगा तथा वह भी आत्मनिर्भर बनेगें। आगामी बुधवार से बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के द्वारा फोटोकॉपी शाप संचालित की जायेगी, इस हेतु इनके लिए हॉस्पिटल परिसर में जहाँ मेडिकल प्रमाण-पत्र बनाए जाते है, वहा मशीन रखे जाने की व्यवस्था की जा रही है।

MORE NEWS>>>जनसुनवाई में सैकड़ों आवेदकों की सुनी गई समस्या, मौके पर किया गया आवेदनों का निराकरण

Leave a Comment