Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत विकास कार्यों के लिये शंकर लालवानी ने दिये 65 लाख 30 हजार रूपये

Indore News 
Indore News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत स्वच्छता अभियान के तहत कचरा एकत्रित करने के वाहन देने सहित अन्य विकास कार्यों के लिये 65 लाख 30 हजार रूपये की मंजूरी दी है।

सांसद शंकर लालवानी द्वारा ग्राम पंचायत कजलाना, खातीपिपलिया, बनेड़िया और गुलावट पंचायत में स्वच्छता अभियान के तहत कचरा एकत्रित करने के लिये स्वच्छता वाहन दिये जाने हेतु 43 लाख 80 हजार रूपये की मंजूरी दी गई है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत तराना में श्‍मशान घाट की ओर पहुंच मार्ग निर्माण, ग्राम जलोदियापार, औरंगपुरा, भिड़ोता, तकीपुरा, छड़ोदा, चिकलौंदा तथा कैलोदहाला ग्रामों में सीसी रोड़ का निर्माण किया जायेगा। इसके लिये 21.5 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिये दिव्यांगों को दी गई फोटो कॉपी दुकान संचालन की सुविधा

प्रत्येक बुधवार को जिला चिकित्सालय परिसर में दिव्यांगजनों के लिए निःशक्तता प्रमाण-पत्रों के बनाने का कार्य और वितरण किया जा रहा है। इसके लिये मेडिकल बोर्ड भी इस दिवस बैठ रहा है। जिला मेडिकल बोर्ड में दिव्यांगजनों एवं उनके परिजनों को फोटोकॉपी करवाने के लिए दूर जाना पडता है, उनकी सुविधा के लिए अरुणाभ संस्था के बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के द्वारा चलित फोटोकॉपी शाप संचालित की जायेगी।

फोटोकॉपी से होने वाली आय इन बच्चों को संस्था द्वारा वेतन के रूप में बराबर हिस्से में वितरित की जायेगी। इससे इन बच्चों में कौशल विकास का उन्नयन होगा तथा वह भी आत्मनिर्भर बनेगें। आगामी बुधवार से बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के द्वारा फोटोकॉपी शाप संचालित की जायेगी, इस हेतु इनके लिए हॉस्पिटल परिसर में जहाँ मेडिकल प्रमाण-पत्र बनाए जाते है, वहा मशीन रखे जाने की व्यवस्था की जा रही है।

MORE NEWS>>>जनसुनवाई में सैकड़ों आवेदकों की सुनी गई समस्या, मौके पर किया गया आवेदनों का निराकरण

Leave a Comment