Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!

all-eyes-on-rafah
all-eyes-on-rafah

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक लाइन तेजी से वायरल हो रही है: ‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’, जिसका मतलब है “सभी की निगाहें राफा पर हैं”। आपने इसे कई मशहूर हस्तियों की स्टोरी या स्टेटस पर देखा होगा, चाहे वह बॉलीवुड, हॉलीवुड या खेल जगत से हों। लेकिन आखिर क्या है ‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’ और क्यों यह हर जगह ट्रेंड कर रहा है?

दरअसल, शनिवार को इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के राफा इलाके में एयर स्ट्राइक की थी। इस हमले में कई महिलाओं और बच्चों समेत 45 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी। इस दर्दनाक घटना ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा और इसके बाद से सोशल मीडिया पर इजरायल के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। ‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’ हैशटैग के जरिए दुनियाभर में लोग और मशहूर हस्तियां गाजा में रहने वाले फिलिस्तीनियों के समर्थन में आवाज उठा रहे हैं।

all-eyes-on-rafah
all-eyes-on-rafah

 

यह हैशटैग एकजुटता और सहानुभूति का प्रतीक बन गया है, जहां आम लोग और प्रमुख हस्तियां गाजा पट्टी में हो रही हिंसा के खिलाफ अपना विरोध जता रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका, बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट, करीना कपूर, वरुण धवन, और साउथ इंडियन अभिनेत्री सामंथा समेत कई सितारों ने इजरायली हमले पर अपना दुख और गुस्सा जाहिर किया है।

इस समर्थन के बीच, सोशल मीडिया पर इन बॉलीवुड हस्तियों को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। कई यूजर्स का कहना है कि इन सितारों ने इजरायल पर हमास के हमले के बाद एक भी ट्वीट नहीं किया। उन्होंने हमास के आतंकवाद की कोई निंदा नहीं की, लेकिन इजरायल के पलटवार पर उनके अंदर का क्रांतिकारी जीव जाग गया। कुछ लोगों का मानना है कि इन सेलेब्रिटीज का दृष्टिकोण पक्षपाती है और यह केवल एक तरफा समर्थन दर्शाता है।

वास्तव में, इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष कोई नई बात नहीं है। यह संघर्ष दशकों से जारी है और हर बार जब हिंसा भड़कती है, तो निर्दोष लोग इसके शिकार होते हैं। राफा में हुए हालिया हमले ने दुनिया को यह याद दिलाया कि इस संघर्ष में सबसे ज्यादा पीड़ा आम लोगों को ही होती है, खासकर महिलाओं और बच्चों को।

फिलिस्तीनी इलाकों में रहने वाले लोगों की हालत और उनकी परेशानियों को उजागर करने के लिए ‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’ हैशटैग का उपयोग किया जा रहा है। यह हैशटैग गाजा पट्टी के निवासियों की आवाज बनने की कोशिश कर रहा है, जिनकी आवाज अक्सर दब जाती है। सोशल मीडिया पर इस तरह के हैशटैग और पोस्ट्स न केवल जानकारी फैलाने में मदद करते हैं बल्कि वैश्विक समुदाय को जागरूक करने का भी काम करते हैं।

MORE NEWS>>>हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

Leave a Comment