Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

सेना के जवानों ने डाला वोट.

सेना के जवानों ने डाला वोट
सेना के जवानों ने डाला वोट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्ली – 1 जून 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में तैनात भारतीय सेना के जवानों ने आज अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव आयोग द्वारा विशेष प्रबंध किए गए थे ताकि जवान अपने कर्तव्यों से बिना अनुपस्थित हुए अपने वोट डाल सकें। इस बार के चुनाव में जवानों के उत्साह को देखते हुए उनके लिए पोस्टल बैलेट और इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन ऑफ पोस्टल बैलेट सिस्टम (ETPBS) जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थीं।

देश की सीमा पर तैनात जवानों ने अपने मतदान केंद्रों पर जाकर वोट डाला। इन केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न हुई। जवानों ने अपने मताधिकार का उपयोग कर यह संदेश दिया कि वे केवल देश की रक्षा में ही नहीं, बल्कि लोकतंत्र की मजबूती में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

एक जवान ने कहा, “हमें गर्व है कि हम देश की रक्षा के साथ-साथ लोकतंत्र में भी सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं।”

चुनाव आयोग ने यह सुनिश्चित किया कि सभी जवानों को वोट डालने का पूरा अवसर मिले। इस कदम की सराहना करते हुए अनेक सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने कहा कि यह लोकतंत्र की सच्ची भावना को दर्शाता है, जिसमें हर नागरिक की भागीदारी महत्वपूर्ण है।

MORE NEWS>>> दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।

1 thought on “सेना के जवानों ने डाला वोट.”

Leave a Comment