Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

आज खेला जायेगा IPL का पहला El-Clásico, एक दूसरे से भिड़ेंगी टूर्नामेंट की सबसे बड़ी राइवलरी, MI और CSK में आज शाम घमासान

CSK vs MI
CSK vs MI

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के इस सीजन में आज से फिर डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का दूसरा मुकाबला टूर्नामेंट के इतिहास की 2 सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा।
CSK vs MI
CSK vs MI
वहीँ, दिन का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। CSK और MI के बीच होने वाले मैच को लीग का एल-क्लासिको भी कहा जाता है। क्यूंकि, दोनों में टूर्नामेंट की राइवलरी भारत-पाकिस्तान मैच की तरह है।
क्यों कहते हैं El-Clásico –
El-Clásico एक स्पेनिश शब्द है, जिसका मतलब ‘उत्कृष्ट’ होता है। स्पेनिश फुटबॉल में बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के मैच को एल क्लासिको कहा जाता है, क्योंकि दोनों ला-लीगा के सबसे सफल क्लब हैं। बिल्कुल उसी तरह IPL में CSK और MI के मैच को “एल क्लासिको” कहते हैं, क्योंकि मुंबई ने सबसे ज्यादा 5 और चेन्नई ने 4 बार IPL का अपने नाम किया है। इस मैच का खिलाड़ियों के साथ फैंस को भी बेसब्री से इंतजार रहता है।
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
CSK अपने तीसरे मुकाबले में उतरेगी –
चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का इस सीजन में यह तीसरा मुकाबला होगा। टीम को एक मुकाबले में जीत और एक में हार मिली है। उसे पहले मैच में गुजरात टाइटंस (GT) से हार मिली थी। वहीं दूसरे मैच में टीम ने लखनऊ को हराया था।
मुंबई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी डेवोन कॉन्वे, बेन स्टोक्स, मोईन अली, सिसंडा मगाला और ड्वेन प्रीटोरियस में से हो सकते हैं। इनके अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Thalaa), सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और रवींद्र जडेजा (Jaddu) भी टीम को मजबूती दे रहे हैं।(CSK vs MI)
Mumbai Indians
Mumbai Indians
MI को पहली जीत की तलाश –
मुंबई इंडियंस (MI) का इस सीजन में यह दूसरा मुकाबला होगा। उन्हें सीजन में पहली जीत की तलाश है। टीम को पहले मैच में बेंगलुरु से बुरी तरह हार मिली थी। तब रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन बेंगलुरु की हाई स्कोरिंग पिच पर फ्लॉप हो गए थे।
चेन्नई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, जेसन बेहरनडॉर्फ और जोफ्रा आर्चर हो सकते हैं। इनके अलावा रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा भी टीम को मजबूती दे रहे हैं।(CSK vs MI)
CSK vs MI
CSK vs MI
चेन्नई पर भारी रही है मुंबई –
CSK और MI की टीमें IPL की सबसे सफल टीमें रही हैं। मुंबई 5 और चेन्नई 4 बार चैंपियन है। अब तक दोनों के बीच टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 34 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से 20 बार मुंबई और 14 बार चेन्नई को जीत मिली है।
MORE NEWS>>>एमएस धोनी के IPL संन्यास पर बोले रोहित शर्मा, वे इतने फिट कि 2-3 साल और खेल सकते हैं, 2 अप्रैल को होगा RCB और MI में पहला मुक़ाबला
अब जाने पिच रिपोर्ट और वेदर कंडीशन –
वानखेड़े की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। यहां घरेलू, IPL या इंटरनेशनल सभी मैच में जमकर रन बनते हैं। मैच के दिन मुंबई का मौसम गर्म रहने की उम्मीद है। मुंबई में शनिवार का टेम्परेचर 27 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। हालाँकि अभी तक बारिश की आशंका नहीं है।
CSK vs MI Playing 11
CSK vs MI Playing 11
देखिये दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11…
Chennai Super Kings – महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडु, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, सिसांडा मगाला/ड्वेन प्रीटोरियस, दीपक चाहर और राजवर्धन हंगरगेकर।
Impact Players – अजिंक्य रहाणे, प्रशांत सोलंकी, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह।
Mumbai Indians – रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, जेसन बेहरनडॉर्फ, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, पीयूष चावला।
Impact Players – ऋतिक शौकीन, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, संदीप वॉरियर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *