Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

अमृतपाल का साथी पपलप्रीत गिरफ्तार, अमृतसर में सरेंडर करने का बना रहा था प्लान, पुलिस और इंटेलिजेंस ने होशियारपुर में दबोचा

Punjab Breaking News
Punjab Breaking News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

“वारिस पंजाब दे” के चीफ खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के सबसे करीबी साथी पपलप्रीत को पंजाब पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस ने जॉइंट ऑपरेशन कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को होशियारपुर से पकड़ा गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वह अमृतसर में अपने गांव आकर सरेंडर करना चाहता था, लेकिन उससे पहले ही पकड़ा गया।
Punjab Breaking News
Punjab Breaking News
पपलप्रीत 18 मार्च को अमृतपाल के साथ ही फरार हुआ था। इसके बाद वह साए की तरह उसके साथ चल रहा था। पपलप्रीत और अमृतपाल फरारी के बाद हर बार साथ नजर आए। इनकी पटियाला, कुरुक्षेत्र और दिल्ली में एक साथ होने की CCTV फुटेज भी सामने आई थी। इसके अलावा दोनों की एनर्जी ड्रिंक पीते भी एक सेल्फी जमकर वायरल हुई थी।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पपलप्रीत ने ही अमृतपाल को सरबत खालसा (सिखों की धर्म सभा) बुलाने की अपील करने को कहा था और इसके लिए अकाल तख्त के जत्थेदार पर दबाव बनाने की राय भी उसने ही दी थी।
अब जानिए पपलप्रीत की कहानी, जिस पर लगा देशद्रोह का पर्चा…
पपलप्रीत अमृतसर के मजीठा हल्के के गांव मरडी कलां का रहने वाला है। उसकी माँ सरकारी टीचर थी और पिता खेतीबाड़ी से जुड़े हैं। “वारिस पंजाब दे” के साथ जुड़ने से पहले 2017 में पपलप्रीत ने खालिस्तान का समर्थन करने वाले सिमरनजीत सिंह मान की पार्टी को जॉइन किया और इसके अलावा वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लगातार खालिस्तान मूवमेंट को आगे बढ़ाता रहा।
पंजाब में अकाली दल की सरकार के समय साल 2015 में सरबत खालसा बुलाया गया था। इसके ऑर्गनाइजर्स में एक पपलप्रीत भी था। जांच में पुलिस ने पपलप्रीत सिंह पर ISI के साथ संबंध होने के लिए देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। 12 नवंबर 2015 को अमृतसर के चाटीविंड थाने में दर्ज FIR में पपलप्रीत की भड़काऊ स्पीच भी दर्ज की गई थी।
MORE NEWS>>>डीजे बजाने से मना करने पर गर्भवती को मारी थी गोली, पहले मिसकैरेज फिर एक हफ्ते बाद महिला की मौत, दो आरोपी गिरफ्तार
पपलप्रीत सिंह ने जेल में बंद बब्बर खालसा के खतरनाक आतंकवादी नारायण सिंह चौड़ा का भड़काऊ संदेश पढ़ा और इसी दौरान जगतार सिंह हवारा को अकाल तख्त का जत्थेदार नियुक्त किया गया था। पुलिस ने पपलप्रीत सिंह सहित अन्य आयोजकों पर धारा 124A, 153-A, 153-B, 115, 117, 120-B और UAPA की धारा 13 (1) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66-F के तहत FIR दर्ज की थी।
फरार होने के बाद अमृतपाल के 28 घंटे में 2 वीडियो और 1 ऑडियो सामने आ चुकी है। जिसमें उसने अकाल तख्त के जत्थेदार से 14 अप्रैल को बैसाखी पर तलवंडी साबो में सरबत खालसा बुलाने की अपील की थी। इसके अलावा अमृतपाल ने यह भी कहा कि, वह सही सलामत है। हालांकि अभी तक उसके ठिकाने का कोई पता नहीं चल सका है। आगे की कार्यवाही की जा रही हैं।

Leave a Comment