Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

जल्द होगा राम मंदिर को लेकर भक्तों का इंतज़ार ख़त्म, 90% तक पूरा हुआ गर्भ गृह का काम, ट्रस्ट ने बढ़ाई कारीगरों और मज़दूरों की संख्या

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अयोध्या में हो रहे श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों की तरफ़ से मंदिर निर्माण की नई तस्वीर भी जारी हो चुकी है।

Ayodhya Ram Mandir

चंपत राय (ट्रस्ट के महासचिव) ने मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमे राजस्थान के बंसी पहाड़पुर के पत्थरों से मंदिर का निर्माण किया जा रहा है।

Ayodhya Ram Mandir

राम मंदिर निर्माण कार्य ज़ोरों पर चल रहा है। मंदिर निर्माण कार्य में लगे कारीगरों और मज़दूरों की तादाद बढ़ा दी गई है। मंदिर के भूस्थल का काम लगभग 80% तक पूरा हो चुका है। वहीं अब मंदिर के छत ढालने का काम शुरू किया गया है।
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
मंदिर में लगभग 167 स्तंभ लगा कर छत की ढलाई का काम किया ज रहा है। वहीँ नक्काशी की हुई पत्थर से भगवान राम का भव्य मंदिर तैयार किया जा रहा है।
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
राम भक्तों के लिए मंदिर के खंभों पर देवी-देवताओं .की लगाई गई प्रतिमा आकर्षण का केंद्र होगा। गर्भ गृह निर्माण कार्य लगभग 90% तक पूरा हो चुका है।
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
ग़ौरतलब है कि मंदिर के गर्भ गृह में भगवान रामलला 5 वर्ष के बालक का स्वरूप स्थापित किया जाएगा।
MORE NEWS>>>केदारनाथ में हादसा, हेलीकॉप्टर में बैठने के दौरान पंखे की चपेट में आने से अधिकारी की मौत, गर्दन में आईं थी गंभीर चोंटे

Leave a Comment