Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

भूकंप से दहला इंडोनेशिया, रिक्टर स्केल पर मापी गई 7.3 तीव्रता, सरकार ने जारी की सुनामी की चेतावनी

Earthquake in World
Earthquake in World

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मंगलवार सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किये गए। इंडोनेशिया की जियोफिजिक्स एजेंसी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 7.3 मापी गई है और इस भूकंप के साथ ही करीब 2 घंटे तक सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई हैं।(Earthquake in World)
Earthquake in World
Earthquake in Indonesia
सुनामी की चेतावनी जारी होते ही स्थानीय अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्र के निवासियों को तुरंत तट से दूर जाने का निर्देश देने के लिए कहा गया था हालांकि इसे बाद में हटा लिया गया। यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) ने पहले भूकंप की तीव्रता 6.9 बताई थी, लेकिन इसे बाद में बदल दिया गया।
इस भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 84 KM गहराई में था। स्थानीय समय के अनुसार, भूकंप सुबह करीब 3 बजे आया था और यह इतना तेज था कि लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि अब स्थिति नियंत्रण में है।
Earthquake in Indonesia
Earthquake in New Zealand
न्यूजीलैंड में भी सोमवार सुबह आया था भूकंप –
इससे पहले सोमवार की सुबह ही न्यूजीलैंड में जोरदार भूकंप आया था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई थी। भारतीय समय अनुसार, सुबह 6 बजकर 11 मिनट पर न्यूजीलैंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए।(Earthquake in World)
ये भूकंप न्यूजीलैंड के केर्माडेक द्वीप समूह पर आया था और इसका केंद्र जमीन के नीचे 10 KM की गहराई में था। इस भूकंप के बाद न्यूजीलैंड में सुनामी का कोई खतरा नहीं है। वहीं USGS के मुताबिक, इस भूकंप के करीब 20 मिनट बाद यानी 6 बजकर 53 मिनट पर केर्माडेक द्वीप पर दोबारा से भूकंप आया और इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई। इस भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 39 KM गहराई में था।
MORE NEWS>>>सिंगरौली में भीषण सड़क हादसा, बस-ऑटो की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर मौत, कई लोग गंभीर रूप से घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *