Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

सोनीपत में ट्यूशन टीचर से ठगी, नया ATM कार्ड जारी कर खाते से उड़ाए 7 लाख, एनी डेस्क ऐप से दिया ठगी को अंजाम

Cyber Crime News
Cyber Crime News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरियाणा के सोनीपत जिले में साइबर ठगों ने एक ट्यूशन टयूटर के अकाउंट से 7 लाख रुपए हड़प लिए। पीड़ित का केनरा बैंक के अकाउंट का डेबिट कार्ड (ATM) एक्सपायर होने वाला था। इस बीच उसने नया कार्ड जारी किया, जिसके बाद उसे ऑनलाइन वेरिफाई का झांसा देकर उसके खाते से 6.99 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए।
सोनीपत के गांव खटकड़ डाकखाना के निवासी सुनील कुमार ने बताया कि, वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता है और कुंडली के केनरा बैंक में उसका अकाउंट है। उसका डेबिट कार्ड एक्सपायर होने वाला था। इस पर बैंक की ओर से नया कार्ड उसे भेज दिया गया। नए कार्ड को केनरा बैंक से वेरिफाइ करने के लिए उसने बैंक के टोल फ्री नंबर पर बात की।
MORE NEWS>>>छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 11 जवान शहीद, सुरक्षाबल और नक्सलियों में मुठभेड़ जारी
जिसके बाद उसके पास एक नंबर से कॉल आया और अनजान व्यक्ति ने उसे एनी डेस्क ऐप डाउनलोड करने के लिए बोला। उसके कहे अनुसार उसने अपने फोन पर ऐप डाउनलोड कर लिया। व्यक्ति ने फोन पर उसे जो भी निर्देश दिए वह इनको मानता चला गया और अपने अकाउंट और डेबिट कार्ड की भी पूरी जानकारी दे दी।
कुछ देर बाद उसे शक हुआ तो वह केनरा बैंक की ब्रांच में पहुंच गया। वहां उसने बैंक मैनेजर को सारी बातें बताई और फ्रॉड होने की गुंजाइश के चलते उसने मैंनेजर को अपना अकाउंट ब्लॉक करने के लिए बोला। इससे पहले कि उसका अकाउंट ब्लॉक होता, ठगो ने पहले ही तीन बार में उसके खाते से 6 लाख 99 हजार रुपए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए।
MORE NEWS>>>इंदौर में 12 साल की बच्ची का अपहरण, लोगों ने आरोपी को नग्न कर बुरी तरह पीटा, चप्पलों की माला भी पहनाई, गिरफ्तार
अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बाद पीड़ित सुनील सीधे साइबर क्राइम के कार्यालय पहुंचा और अज्ञात ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित की शिकायत पर थाना साइबर क्राइम ने आरोपी ठग के खिलाफ धारा 386, 419, 420, 467, 468, 471, 506, 120B के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *